शाही रेल पैलेस ऑन व्हील्स का धोरों की धरती में हुआ भव्य स्वागत, पर्यटन सीजन के पहले फेरे में पहुंची स्वर्णनगरी

जैसलमेर: शाही अंदाज में रंगीले राजस्थान की सैर करवाने वाली शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स आज धोरों की धरती जैसलमेर पहुंची. पर्यटन सीजन के पहले फेरे रेत के समंदर पहुंची शाही ट्रेन का रेलवे स्टेशन पर ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया. मेहमान नवाजी के लिए विख्यात रंगीले राजस्थान में स्वर्णनगरी की धरा पर मेहमानों का तिलक लगाकर आदर सत्कार किया गया.

इस पर्यटन सीजन के पहले फेरे पर आई शाही रेल में 35 यात्री पहुंचे. लोक कलाकारों ने वाद्य यंत्रों की संगत से माहौल खुशनुमा कर दिया. पर्यटन सीजन के पहले फेरे में अमेरिका, ब्रिटिश, एनआरआई सहित 35 सैलानियों में से स्वर्णनगरी पहुंचे. रेलवे स्टेशन पर मिले अदभूत सत्कार से विदेशी मेहमानों के चेहरों पर अनूठी खुशी देखने को मिली. विदेशी सैलानियों ने मेहमाननवाजी के लिए सभी का आभार जताया. पर्यटन सीजन के पहले फेरे स्वर्णनगरी पहुंचने पर पर्यटन व्यवसायियों ने गर्मजोशी से सैलानियों का स्वागत किया.

{embed}

रेलवे स्टेशन पर आदर सत्कार के बाद सैलानियों ने ऐतिहासिक गडीसर सरोवर का निहारा तथा धोरों की धरती में झील को अपने कैमरों में जमकर कैद किया. शाही ट्रेन में सफर करने वाले विदेशी सैलानियों ने स्वर्णनगरी की कलात्मक हवेलियों का भ्रमण किया और आकर्षक नक्काशी कला की जमकर प्रशंसा की. विदेशी मेहमानों ने सोनार दुर्ग का भ्रमण कर स्वर्णनगरी की वैभवता और कलात्मकता की अनूठी झांकी देखी. लिविंग फोर्ट में निवास करने वाले स्थानीय बाशिंदों की दिनचर्या से भी रूबरू हुए. सोनार दुर्ग की यात्रा के दौरान सैलानियों ने म्यूजियम का अवलोकन कर जमकर सराहना की.