Sawai Madhopur News: स्विमिंग पूल में नहाने गए किशोर की डूबने से मौत, पुलिस ने जांच शुरू की

सवाईमाधोपुर(बौंली): उपखंड मुख्यालय बौंली पर मंगलवार को सुबह स्विमिंग पूल में नहाने गए किशोर की डूबने से मौत का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार जिले के सूरवाल थानांतर्गत खाट कलां निवासी 16 वर्षीय अमृत लाल मीना पुत्र रमेश मीना बौंली के राजकीय देवनारायण छात्रावास में रहता था. वह कस्बे के एक निजी विद्यालय की कक्षा 11 का नियमित छात्र था. मंगलवार को गुरुनानक जयंती का अवकाश होने के कारण मृतक अमृत सहित कुछ अन्य छात्र सुबह नो बजे छात्रावास के गार्ड से बाजार जाने की बात कहकर मूवमेंट रजिस्टर में दर्ज कर चल दिए.

सभी छात्र बाजार नहीं जाकर एक निजी स्विमिंग पूल पर पहुंच गए और नहाने लग गए. प्रत्यक्ष दर्शी मृतक के साथी जयसिंह ने बताया कि सभी साथी स्विमिंग पुल में नहा रहे थी कि कुछ देर बाद जब अर्जुन को चुपचाप पानी में पड़ा देखा तो वे घबरा गए तथा अर्जुन को अचेत अवस्था में पानी से बाहर निकाला. साथियों ने तत्काल घटना की जानकारी छात्रावास के गार्ड विक्रम को दी. जिस पर वह तुरंत स्विमिंग पूल पर पहुंचा और अमृत लाल को बाइक पर बिठाकर अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस थाने के एएसआई अंबालाल व अन्य पुलिस कर्मी अस्पताल पहुंचे और शव को मोर्चरी में रखवाया तथा पंचनामा और आवश्यक कार्रवाई की. मृतक का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के तीन चिकित्सकों के मेडिकल बोर्ड ने पोस्ट मार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया. मृतक के अलावा परिवार में माता-पिता सहित एक छोटा भाई व दो बहन है.

अनुसार मृतक इसी साल अगस्त महीने में यहां पढ़ाई के लिए आया था:
गौरतलब है कि राजकीय देवनारायण छात्रावास के अधीक्षक मुखराज मीना अवकाश पर थे. वह मृतक के मौसेरे भाई भी है. जानकारी के अनुसार मृतक अमृत लाल इसी साल अगस्त महीने में यहां पढ़ाई के लिए आया था और मंगलवार को पहली बार ही स्विमिंग पूल में नहाने गया था. घटना के बाद अस्पताल में पहुंचे परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो रहा था.

स्वीमिंग पूल में महज 3 से 4 फीट पानी था ऐसे में 16 वर्षीय किशोर का पानी में डूब कर मर जाना चर्चा का विषय: 
सूत्रों के अनुसार स्वीमिंग पूल में महज 3 से 4 फीट पानी था ऐसे में 16 वर्षीय किशोर का पानी में डूब कर मर जाना चर्चा का विषय बना हुआ है. एसएचओ कुसुमलता मीणा ने बताया कि स्विमिंग पूल पर सीसीटीवी फुटेज की सुविधा उपलब्ध है ऐसे में मौके से सीसीटीवी फुटेज मंगवाए गए हैं और मामले की तहकीकात की जा रही है. बहरहाल शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. वहीं थाना पुलिस ने घटना को लेकर मर्ग भी दर्ज की है. संभावना जताई जा रही है कि स्विमिंग पूल में कूदते वक्त छात्र का पैर फिसल जाने से वह चोटिल हुआ होगा और इसी कारण डूबने से उसकी मौत होना संभावित है. हालांकि पुलिस मामले को लेकर किसी भी प्रकार की कोई पुष्टि नहीं कर रही है.  पोस्टमार्टम की रिपोर्ट व सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा.