Fatehpur News: अवैध शराब की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, स्प्रीट से बनाई जा रही थी शराब

फतेहपुर(सीकर): शेखावाटी के गांव गोविंदपुरा में कच्चे रास्ते के खेत में कई महिनों से चल रहे अवैध शराब बनाने के काले कारोबार का भंडाफोड़ हुआ है. महिनों से चल रहे कारोबार पर आबाकारी विभाग अखिर इतना लेट कैसे जागा. इस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. अवैध फक्ट्री से भारी मात्रा में अवैध शराब बनाने के उपकरण और सामान जब्त हुए. सप्लाई में काम आने वाले तीन वाहन भी जब्त किए हैं.

जिला आबकारी विभाग ने कारवाई करते हुए अवैध शराब (illicit liquor) की फैक्ट्री पकड़ी है. इसमें छापा मारकर एक आरोपी को गिरफ्तार किया और तीन आरोपी फरार हो गए. अबकारी विभाग ने अवैध शराब बनाने में प्रयुक्त किए जा रहे तीन वाहन और भारी मात्रा में सामान जब्त किया है. आबकारी विभाग की नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ हाल ही के दिनों में यह सबसे बड़ी कार्रवाई की है. जिला सहायक आबकारी अधिकारी निरोधक राम सहाय ने बताया कि सूचना मिली थी कि गोविंदपुरा गांव में अवैध शराब की फैक्ट्री चल रही है. 

इसके बाद प्रहराधिकारी श्रीचंद थालोड़ के नेतृत्व टीम का गठन कर दबिश दी गई. ग्राम गोविंदपुरा थाना रामगढ़ के एक खेत में अवैध शराब बनाई जा रही थी. राम सहाय ने बताया कि गोविंदपुरा के खेतों में सड़क से करीब एक किलोमीटर कच्चे रास्ते पर स्थित कानाराम का मकान स्थित है. विभाग ने दबिश देकर छ: हजार कांच की खाली बोतले, तीन लीटर स्प्रीट, भारी मात्रा में बोतल और कट्टों में भरी हुई नकली शराब, 15 टेप रोल, एक लाख 51 हजार 430 रुपए, खाली कार्टून के गत्ते, तीन हजार लेबल, एक 550 लीटर की टंकी, 200 लीटर का ड्रम और अवैद्य शराब बनानें में अन्य सामान जब्त किया. 

2 पिकअप और एक स्विफ्ट कार जब्त:

आबकारी पुलिस ने दो पिकअप और एक स्विफ्ट कार जब्त की है. विभाग के अनुसार यहां लंबे समय से स्प्रीट से अवैध शराब बनाने का काम चल रहा था. आबकारी पुलिस ने गोविंदपुरा निवासी अशोक कुमार पुत्र ओमप्रकाश को गिरफ्तार किया और गोविंदपुरा थाना रामगढ़ निवासी कान सिंह पुत्र रूपाराम जाट, राजपाल पुत्र कानसिंह और सुरेश कुमार पुत्र ओमप्रकाश बलाई फरार हो गए.