खाटूश्यामजी मंदिर अनिश्चितकाल के लिए बंद, अगले आदेश तक दर्शन नहीं कर पाएंगे भक्त; जानिए क्या है वजह

सीकर: प्रदेश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल खाटूश्यामजी मंदिर 13 नवंबर को रात्रि 10 बजे से आगामी आदेशों तक (Khatushyamji temple in sikar will be closed) आम दर्शनों के लिए पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है. मंदिर में निर्माण कार्य के कारण ऐसा निर्णय किया गया है. फाल्गुन मेले से पहले मंदिर में व्यवस्थाएं बढ़ाईं जाएंगी. इसी के चलते मंदिर कमेटी ने यह आदेश जारी किया है. 

भक्तों के लिए आसान दर्शन व्यवस्था करने के लिए खाटूश्याम मंदिर को अगले आदेशों तक दर्शनों के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. अब मंदिर और कस्बे में व्यवस्था बदलने के लिए काम शुरू होगा. ऐसे में अब भक्त अगले आदेश होने के बाद ही मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. 

करीब बीस हजार से ज्यादा श्रद्धालु करते हैं बाबा के दर्शन: 
बता दें, मंदिर में आम दिनों में भी करीब बीस हजार से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं. वहीं वीकेंड और हॉलिडे के दिन भीड़ काफी बढ़ जाती है. साथ ही देवउठनी एकादशी के मौके पर भी लाखों लोग यहां बाबा के दर्शन करने आते हैं. गौरतलब है कि हाल ही में मेला मजिस्ट्रेट कार्यालय में सीकर कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने प्रशासनिक अधिकारियों और मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग हुई थी. मीटिंग में कस्बे में श्रद्धालुओं की बढती भीड़ को ध्यान में रखते हुए सुविधाओं को बढ़ाने के साथ निकासी मार्ग को सुगम बनाने पर चर्चा की गई.