Sardarshahar By Election 2022: सरदारशहर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान की धीमी शुरुआत, 295 पोलिंग बूथों पर वोटिंग

जयपुर: राजस्थान में सरदारशहर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान सोमवार सुबह आठ बजे शुरू हो गया लेकिन सर्दी के चलते मतदान की शुरुआत धीमी रही और पहले एक घंटे में केवल 5.27 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले. निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता के अनुसार, मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और नौ बजे तक 5.27 प्रतिशत लोगों ने मत डाले.

सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र में 2,89,843 मतदाता हैं और 295 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. एक अधिकारी ने बताया कि चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. मतदान शाम पांच बजे तक होगा.

इस उपचुनाव में कुल 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इनमें निर्दलीय उम्मीदवार विजय पाल सिंह श्योराण, भारतीय जनता पार्टी के अशोक कुमार, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सांवरमल मेघवाल, इंडियन पीपल्स ग्रीन पार्टी के परमाना राम, इंडियन नेशनल कांग्रेस के अनिल कुमार शर्मा, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के लालचंद, निर्दलीय सुभाष चंद्र, निर्दलीय उमेश साहू, निर्दलीय प्रेम सिंह एवं निर्दलीय सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित शामिल हैं.

उल्लेखनीय है कि सरदारशहर (चूरू) सीट पर कांग्रेस का लंबे समय तक कब्जा रहा. यह सीट कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा के निधन से रिक्त हुई है. शर्मा का नौ अक्टूबर को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. वे सात बार विधायक रहे. (भाषा)