China से Britain आने वालों को Covid-19 से संक्रमित न होने की रिपोर्ट करनी होगी पेश

लंदन: ब्रिटेन ने चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि के बीच वहां से आने वाले यात्रियों पर पाबंदियां लगा दी हैं. पांच जनवरी 2023 से चीन से ब्रिटेन आने वाले यात्रियों को britain, यात्रा से पहले कोविड-19 की नेगेटिव जांच रिपोर्ट दिखानी होगी, जो प्रस्थान के समय से दो दिन से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए.

चीन से स्कॉटलैंड, वेल्स या उत्तरी आयरलैंड के लिए कोई सीधी उड़ान नहीं है, लेकिन फिर भी सरकार ने कहा है कि वह जल्द से जल्द पूरे यूनाइटेड किंगडम (यूके) में इन पाबंदियों का कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए इन क्षेत्रों के साथ काम कर रही है. ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री स्टीव बार्कले ने कहा कि चीन में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में हमारे लिए जरूरी है कि हम इन अस्थायी उपायों की घोषणा करते हुए एक संतुलित व एहतियाती दृष्टिकोण अपनाएं.

वायरस से बचाव का सबसे कारगर उपाय टीकाकरण ही:
उन्होंने शुक्रवार को कहा कि हमारे वैज्ञानिक चीन में फैल रहे संभावित नए स्वरूपों का तेजी से अध्ययन करेंगे. हालांकि, कोरोना वायरस से बचाव का सबसे कारगर उपाय टीकाकरण ही है. ब्रिटिश सरकार ने स्पष्ट किया है कि विमानन कंपनियों को चीन से आने वाले सभी यात्रियों की प्रस्थान पूर्व नेगेटिव जांच रिपोर्ट देखनी होगी. उसने कहा है कि संक्रमित न होने का प्रमाण दिए बिना यात्रियों को विमान में सवार होने की अनुमति नहीं दी जाएगी. सोर्स-भाषा