श्रीनगर में आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत, घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद

श्रीनगर में आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत, घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद

श्रीनगर में आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत, घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद

श्रीनगर: श्रीनगर में उच्च सुरक्षा वाले हवाईअड्डा मार्ग पर बघत इलाके में शुक्रवार को एक आतंकवादी ने ड्यूटी पर तैनात दो पुलिसकर्मियों की दिन-दहाड़े कई लोगों के सामने हत्या कर दी. यह घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. दो दिन पहले भी शहर में एक ढाबे के मालिक के बेटे को निशाना बनाकर गोलीबारी की गई थी.

साकिब के रूप में हुई आतंकवादी की पहचानः
वीडियो फुटेज में आतंकवादी की पहचान साकिब के रूप में हुई है और उसे अपने कपड़े 'फेरन' के अंदर से असॉल्ट राइफल निकालते और पुलिसकर्मियों पर नजदीक से गोलियां चलाते हुए देखा जा सकता है. इसके बाद हमलावर को मौके से भागते हुए देखा जा सकता है. घटना के बाद लोग भयवश इधर उधर भागने लगे.

पुलिस ने कहा जल्द पकड़ में होगा हत्याराः
जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने यहां पीटीआई-भाषा से कहा कि हमने आतंकवादी की पहचान कर ली है और हम उसे जल्द ही पकड़ लेंगे. दोनों पुलिसकर्मियों- कांस्टेबल सुहैल और मोहम्मद यूसुफ को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों की मौत हो गई.

पुलिस ने ली सीसीटीवी से रिकॉर्डिंगः
इस घटना के तुरंत बाद पुलिस दल वहां पहुंचा और दुकानों तथा घरों में लगे सीसीटीवी से रिकॉर्डिंग ली. इन फुटेज से पहचान हुई कि हमलावर आतंकवादी शहर के बारजुल्ला क्षेत्र का साहिब है. हालांकि, अभी यह पता नहीं चल सका है कि वह किस संगठन से जुड़ा हुआ है.

पिछले तीन दिनों में हमले का दूसरा मामलाः
पिछले तीन दिनों में शहर में यह दूसरा हमला है. इससे पहले बुधवार की शाम आतंकवादियों ने शहर के उच्च सुरक्षा वाले दुर्गानाग इलाके में एक लोकप्रिय रेस्तरां के मालिक के बेटे को गोली मारकर घायल कर दिया था.सिंह ने कहा कि हमने कुछ लोगों की पहचान की है और पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. मुझे यकीन है कि इसका जल्दी ही खुलासा हो जाएगा. 

 विभिन्न देशों के राजनयिकों के दल ने किया है प्रदेश का दौराः
शहर में यह हमला ऐसे वक्त में हुआ, जब विभिन्न देशों के राजनयिकों के 24 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने जम्मू कश्मीर में स्थिति के आकलन के लिए बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश का दौरा किया.
सोर्स भाषा

और पढ़ें