हमने शुरुआत में एक-दूसरे को रिजेक्ट कर दिया था- जैद खान और सोनल मोंटेरो

मुंबई: ज़ैद खान और सोनल मोंटेरो(Zaid Khan & Sonal Monteiro) इस समय अपनी टाइम ट्रैवल पैन-इंडिया फिल्म 'बनारस'(Banaras) के रिलीज होने का इंतजार कर रहें हैं, फिल्म के ट्रेलर लॉन्च इवेंट पर इसके एक्टर्स मीडिया से रूबरू हुए और फिल्म से जुड़ी कई चीजों का खुलासा किया. इस अपकमिंग फिल्म को बेल बॉटम फेम जयतीर्थ ने डायरेक्ट किया है. 

बनारस उत्तर प्रदेश में स्थित बनारस शहर की सुंदरता, समृद्ध विरासत और संस्कृति पर बनी एक फिल्म है. यह पूरी तरह से बनारस में शूट की जाने वाली पहली साउथ इंडियन फिल्म है और इस फिल्म में बनारस के सभी मुख्य घाटों को भी दिखाया गया है. First Indiaके आशीष तिवारी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में जैद और सोनल ने फिल्म के बारे में और भी बहुत कुछ बताया.

जैद इस फिल्म से अपना डेब्यू कर रहें हैं और उनकी इस फिल्म के ट्रेलर को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है, इसपर जैद ने कहा, "इस तरह के रिस्पांस के लिए हमने बहुत मेहनत की है, और यही हम फिल्म से उम्मीद कर रहें हैं."  जबकि एक्ट्रेस सोनल ने कहती हैं, "मैं शुरू में फिल्म की जॉनर को लेकर कंफ्यूज थी, यह एक रहस्यमय पैकेज है. जब मैंने स्क्रिप्ट सुनी तो मैं एक बार में समझ नहीं पायी. मैंने सिर्फ इस फिल्म के कंटेंट के लिए हां कहा था. यह शानदार ढंग से लिखा गया है और रिलीज होने पर निर्देशक के विजन को बड़े पर्दे पर देखा जा सकता है."

अपने डेब्यू पर बोलते हुए जैद ने साझा किया, "न्यू कमर होने के नाते, हमारे पास अपनी प्रतिभा को साबित करने का केवल एक मौका है, इसलिए हां मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि इस फिल्म के साथ मुझे ऐसा करने का मौका मिला. मैं हमेशा खुद को पोट्रे करना पसंद करता हूं, कुछ भी दिखावा नहीं करना चाहता."

सोनल इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है, फिल्म बनारस में उनका किरदार कुछ ऐसा है जिसका लोग इंतजार कर रहे हैं. इसपर अभिनेत्री कहती हैं, "यह मेरे लिए बहुत खुशी का पल है कि लोग ट्रेलर को इतना पसंद कर रहे हैं, कैरेक्टर की तैयारी में ज्यादा समय नहीं लगा. जैसा कि इसमें मुझे एक घरेलू लड़की का किरदार निभाना था, तो मैंने बिल्कुल भी तैयारी नहीं की थी. मेरा किरदार को बहुत भावनात्मक रूप से उकेरा गया है."

अपनी केमिस्ट्री के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमने सेट पर भी एक बहुत ही नेचुरल बॉन्ड शेयर किया है, शुरूआत में मुश्किलें आईं थीं क्योंकि हमने पहले बातचीत नहीं की थी, लेकिन जब हमने काम करना शुरू किया तो हमारे बीच एक अच्छा बॉन्ड बन चुका था, जो पर्दे पर अच्छे से उभर कर आता था."

सोनम के साथ काम करने को लेकर अपना पहला एक्सप्रेशन साझा करते हुए ज़ैद ने कहा, "मैंने पहली नज़र में सोनम को रिजेक्ट कर दिया था, लेकिन निर्देशक चाहते थे कि सोनम ही उस किरदार को करें और आज मुझे एहसास हुआ कि मैं गलत था, वह इस किरदार के लिए एकदम फिट हैं." वहीं सोनल ने कहा, "सच बताऊँ तो मैं शुरुआत में इस बात को लेकर टेंशन में थी, कि चीजें कैसे काम करेंगी, लेकिन अब जैसे-जैसे हमारी पर्सनालिटी मैच हो रही है, तो मुझे लगता है कि मैं और ज़ैद बहुत अच्छे दोस्त हैं."

सुपरस्टार यश, किच्चा सुदीप ने अपने लीग में रहकर पैन इंडिया स्टार के रूप में पहले ही अपनी पहचान बना ली है, इस पर ज़ैद कहते है, "मैं कभी किसी के साथ कांप्टीशन नहीं कर सकता, मेरा कांप्टीशन सिर्फ मेरे साथ है." वहीं सोनल ने कहा, "हमारे यहां पैन इंडियन एक्ट्रेसेस भी होनी चाहिए, लेकिन हां चीजें बदल रही हैं. सभी एक्ट्रेसेस उन किरदारों को सेलेक्ट करने में बहुत स्मार्ट हैं, जिन्हें वे पर्दे पर निभाना चाहती हैं."

ट्रेलर दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार को याद करने के साथ शुरू होता है, उस पल को साझा करते हुए ज़ैद ने कहा, "मैं अप्पू सर के बहुत करीब था, और मुझे उनकी बहुत याद आती है. वह इंडस्ट्री में मेरे पहले दोस्त थे, यहां तक ​​कि हमारे परिवार भी एक-दूसरे को बहुत प्यारे हैं. वह मेरे वेल विशर, मार्गदर्शक और प्रेरणा थे. मैं यहां तक की ​ उनके साथ पोस्टर लॉन्च करना चाहता था, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका, मुझे इस बात का हमेशा अफसोस रहेगा कि मैं उन्हें ये फिल्म नहीं दिखा सका."

सोनल ने कहा, "पंचतंत्र करते समय, एक न्यू कमर के रूप में उन्होंने मेरा कांफिडेंस बढ़ाया था और मेरा मानना ​​है कि उनके एक कांप्लिमेंट ने मुझे मजबूत बनाया है कि मैं सब कुछ कर सकती हूं."