हरियाणा विधानसभा का 3 दिवसीय सत्र आज से शुरु

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा के सोमवार यानी आज से शुरू होने वाले तीन दिवसीय सत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) की सरकार को विपक्ष कानून-व्यवस्था, बेरोजगारी और फसलों को हुए नुकसान के लिए मुआवजा समेत कई मामलों पर घेरने की कोशिश करेगा.

मुआवजा और भ्रष्टाचार समेत कई मुद्दे उठाएंगे:
हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र 26 दिसंबर से 28 दिसंबर तक चलेगा, लेकिन सत्र की अवधि के बारे में अंतिम निर्णय 26 दिसंबर को सदन की कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) की बैठक में लिया जाएगा. कांग्रेस विधायक बी.बी. बत्रा ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी के विधायक कथित रूप से बिगड़ती कानून-व्यवस्था, रोहतक, झज्जर, नूंह, रेवाड़ी, सोनीपत और कई जिलों में बारिश के कारण जलभराव के कारण नष्ट हुई फसलों के चलते किसानों को मुआवजा और भ्रष्टाचार समेत कई मुद्दे उठाएंगे.

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कुछ दिन पहले बताया था कि विधानसभा सचिवालय को सरकार से तीन विधेयक मिले हैं, जिन्हें पेश किया जाना है. उन्होंने यह भी कहा था कि शीतकालीन सत्र के लिए 311 ‘तारांकित’ और 171 ‘अतारांकित’ प्रश्नों के नोटिस विधानसभा सचिवालय को प्राप्त हुए हैं. सोर्स-भाषा