Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पुलिस की बड़ी कामयाबी, 1 करोड़ रुपये की ब्राउन शुगर के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ में पुलिस ने एक करोड़ रुपए की ब्राउन शुगर के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. नाकाबंदी के दौरान पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई में तस्कर ने मौके से भागने का प्रयास किया जिसे पुलिस ने पीछा कर पकड़ लिया. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है और तस्कर के कब्जे से 210 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त की है.

रठांजना थाना अधिकारी मुंशी मोहम्मद पठान ने बताया कि जिले में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए एसपी अमित कुमार के निर्देशन में चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत हनुमान चौराहा पर नाकाबंदी की जा रही थी . वहां से गुजरने वाले वाहनों की कड़ी तलाशी ली जा रही थी. इस दौरान मगरोड़ा की ओर से पैदल एक युवक आता हुआ दिखाई दिया. 

पुलिस को देख खेतों में चला गया युवक
सामने पुलिस जाब्ते को देखकर युवक खेतों में चला गया. आशंका होने पर पुलिस टीम ने उसका पीछा कर पकड़ लिया. पूछताछ में उसने अपना नाम शाहनवाज पठान बताया जो अरनोद के नोगांवा का निवासी है. मामला संदिग्ध लगने पर पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से 210 ग्राम ब्राउन शुगर मिली. 

NDPS एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज 
इस पर एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया .पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वह यह ब्राउन शुगर कहां से लाया था और किसको सप्लाई करने के लिए जा रहा था. बरामद ब्राउन शुगर की कीमत 1 करोड रुपए से भी ज्यादा बताई जा रही है.