Chhattisgarh: कांकेर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर

कांकेर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया है. पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीनागुंडा गांव के करीब सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया है.

उन्होंने बताया​ कि छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना पर रविवार को कांकेर के ‘डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड’ (डीआरजी) और सीमा सुरक्षा बल की 132 वीं बटालियन के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए कोटरी नदी के पूर्वी क्षेत्र के आमातोला, बिनागुंडा और कालपर गांव की ओर रवाना किया गया था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब सुरक्षाबल के जवान आज सुबह करीब सात बजे बीनागुंडा गांव के करीब थे तब नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबल के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की.

उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद नक्सली भाग गए. बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक महिला नक्सली का शव, एक .303 बोर की रायफल और अन्य सामान बरामद किया गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. सोर्स- भाषा