अयोध्या में श्री रामलला की आरती और दर्शन का समय जारी, जानिए भगवान भक्तों को किस समय देंगे दर्शन

अयोध्या: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में भगवान राम के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लग गया है. हर रोज राम मंदिर के दर्शन के लिए श्रद्धालु बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं. जिसकी वजह से लोगों और पुलिस प्रशासन को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.  जिसके चलते अयोध्या में श्री रामलला की आरती और दर्शन का समय जारी कर दिया गया है. 

रामलला की दिनचर्या
श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने आरती और दर्शन की समय सूची जारी करते हुए बताया कि श्री रामलला की श्रृंगार आरती तड़के साढ़े चार बजे होगी. तो वहीं  मंगला आरती सुबह 6.30 बजे कि जाएगी, इसके बाद भक्तों को दर्शन 7 बजे से होगा. भोग आरती दोपहर 12 बजे, संध्या आरती शाम 7.30 बजे. और भोग आरती 8 बजे तथा शयन आरती रात 10 बजे होगी.

मंदिर में ये सामान हैं पूरी तरह से बैन
राममंदिर में सुरक्षा कारणों से इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी, लैपटॉप या कैमरा लेकर जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित है. यहां तक की मंदिर में श्रद्धालु प्रसाद, नारियल, फूल, माला भी नहीं ले जा सकते, श्रद्धालु केवल पर्स व चश्मा लेकर ही मंदिर के अंदर प्रवेश कर सकते हैं. अगर आप मंदिर के अंदर इन चीजों के साथ पकड़े जाते हैं तो आपको काफी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.