चित्तौड़गढ़ में एसीबी कार्रवाई प्रकरण, अब तक XEN राजेन्द्र लखारा के पास से 89 लाख 67 हजार रुपए बरामद

जयपुर: चित्तौड़गढ़ में एसीबी कार्रवाई प्रकरण में नया अपडेट सामने आया है. PWD XEN के लॉकर की तलाशी में 20 लाख 91 हजार रुपए नकद मिले है. अब तक XEN राजेन्द्र लखारा के पास से 89 लाख 67 हजार रुपए बरामद हुए है. बुधवार को ACB ने XEN राजेंद्र लखारा को पकड़ा था. इससे पहले राजेंद्र लखारा के घर पर 24 लाख रुपए नकदी बरामद की गई थी, जबकि एक बैंक लॉकर में 42 लाख रुपए मिले थे. एक और लॉकर से नकदी बरामद की गई.

बड़ी मात्रा में प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले. पत्नी के नाम पर भी फर्म के दस्तावेज भी मिले. जोधपुर में मकान के दस्तावेज भी आरोपी के घर से बरामद हुए. ASP उमेश ओझा की टीम सर्च की कार्रवाई कर रही है. बुधवार को ACB ने 4 लाख की घूस लेते राजेंद्र लखारा को ट्रैप किया था. DIG राजेंद्र गोयल मॉनिटरिंग कर रहे है. डीजी हेमंत प्रियदर्शी,IG सवाई सिंह गोदारा के निर्देश पर कार्रवाई हुई.

ACB उदयपुर ब्यूरो के एडिशनल एसपी विक्रम सिंह राठौड़ ने बताया कि आरोपी अधिशासी अभियंता ने परिवादी ठेकेदार रवि शर्मा से बिल पास करने की एवज में रिश्वत की मांग की थी. आरोपी ने बिलों की राशि का 20 परसेंट रिश्वत के रूप में मांगा था. बताया जा रहा है एसीबी ने जैसे ही परिवादी का इशारा मिलते ही आरोपी को पकड़ने के लिए आगे बढ़े तो आरोपी आरपी लखारा ने अंदर से अपने आवास गेट बंद कर दिए और पीछे के रास्ते से भागने का प्रयास किया, लेकिन एसीबी की टीम ने आरोपी को पकड़ लिया.

इस दौरान उसने रुपए अपनी टी शर्ट में रख लिए थे. भागते समय रुपए भी बिखर गए. एसीबी टीम ने आरोपी के उदयपुर स्थित आवास पर भी तलाशी ली है. आरोपी की चित्तौड़गढ़ स्थित सरकारी आवास से भी एसीबी की टीम को 1 लाख 30 हजार रुपये की राशि और बरामद हुई है, फिलहाल एसीबी पूरे मामले की जांच में जुटी है.