VIDEO: नई सरकार का बनेगा एक्शन प्लान, ब्यूरोक्रेसी की आज बैठक लेंगे सीएम भजनलाल शर्मा

जयपुर: नई सरकार का एक्शन प्लान बनेगा. ब्यूरोक्रेसी की आज सीएम भजनलाल शर्मा बैठक लेंगे. आज शाम 5 बजे बैठक सीएम भजनलाल शर्मा लेंगे. सचिवालय कॉन्फ्रेंस हॉल में बैठक होगी. नई सरकार की वर्किंग, योजनाओं और कार्यक्रमों का रोडमैप बनेगा. पीएम मोदी और केंद्र की योजनाओं को धरातल पर उतारने की प्लानिंग तय होगी. CS, सभी विभागों के ACS/ प्रमुख सचिव और सचिव शामिल होंगे.

आपको बता दें कि राजस्थान में नई सरकार बनने के बाद मंत्रिमंडल को लेकर मंथन का दौर शुरू हो गया है. राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा रविवार को दिल्ली दौर पर पहुंचे. साथ ही दोनों डिप्टी सीएम भी दिल्ली पहुंचे. जहां जेपी नड्डा के आवास पर रविवार शाम उच्चस्तरीय बैठक हुई. इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, बीएल संतोष, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल, कैलाश चौधरी,विजया राहटकर, चंद्रशेखर, राजेंद्र राठौड़, डॉ.सतीश पूनियां समेत प्रमुख नेता मौजूद रहे. 

राजस्थान में सरकार के गठन के बाद मंत्रिमंडल और लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है. जिसको लेकर लगातार मंथन का दौर जारी है. जातिगत, क्षेत्रीय संतुलन और सहमति के आधार पर निर्णय होंगे. मंत्रिमंडल विस्तार में वरिष्ठों की राय को महत्व दिया जाएगा. बता दें कि इसी सप्ताह में नई सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार संभव माना जा रहा है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री भजनलाल नामों पर चर्चा के लिए दिल्ली पहुंचे. जहां कुछ लिस्टेड और संभावित नामों पर जेपी नड्डा और अमित शाह की मौजूदगी में चर्चा की गयी. बता दें राजस्थान में मंत्रिमंडल के नामों पर मंथन का दौर लगातार जारी है.