अभिनेता ऋतुराज सिंह का निधन, 60 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, इन टीवी सीरियल्स में कर चुके अभिनय

नई दिल्ली: मनोरंजन जगत के लिए बेहद दुखद खबर सामने आ रही है. प्रसिद्ध टीवी अभिनेता ऋतुराज सिंह का देहांत हो गया. अभिनेता ने 59 साल की उम्र में इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. अभिनेता की मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है. अभिनेता ऋतुराज सिंह ने टीवी शोज, वेब सीरीज और मूवीज में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ने वाले दिग्गज कलाकार की मौत की खबर से उनके फैंस को तगड़ा झटका लगा है. परिवारवाले भी सदमे में हैं. 

हर तरफ सन्नाटा पसर गया है. अभिनेता ऋतुराज सिंह ने अनुपमा, दीया और बाती हम और हिटलर दीदी जैसे टीवी सीरियल्स में अभिनय किया.  जानकारी के मुताबिक अभिनेता ऋतुराज सिंह का पूरा नाम ऋतुराज सिंह चंद्रावत सिसोदिया था. उनका जन्म राजस्थान के कोटा में हुआ. उनकी स्कूली शिक्षा दिल्ली में हुआ और वे कम उम्र में ही अमेरिका चले गए थे. हालांकि 12 वर्ष की उम्र में वे भारत लौट आए और 1993 में मुंबई आ गए. उन्होंने दिल्ली में बैरी जॉन के थिएटर एक्शन ग्रुप के साथ 12 वर्ष तक थिएटर किया. 

इन टीवी सीरियल में किया अभिनय
चलो अब बात करते है अभिनेता ऋतुराज सिंह के टीवी सीरियल की, जिन्होंने इसमें अभिनय किया था. ऋतुराज सिंह कई लोकप्रिय टीवी सीरियल में दिखाई दिए. जिसमें तोल मोल के बोल, तहकीकात, बनेगी अपनी बात, कुटुम्ब, कहानी घर घर की, ज्योति, हिटलर दीदी, दीया और बाती हम, सतरंगी ससुराल, आहट, मेरी आवाज ही  पहचान है, त्रिदेवियां, लाडो 2- वीरपुर की मर्दानी,  ये रिश्ता क्या कहलाता है और अनुपमा में दिखाई दे चुके थे.