Afghanistan Team: अफगानिस्तान ने दिग्गज टीमों के आगे रचा इतिहास, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पहली बार किया क्वालिफाई

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा है. जहां दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल की टक्कर देखने को मिलने वाली है. लेकिन इस मुकाबले से पहले ही अफगान टीम ने इतिहास रच दिया है. अफगानिस्तान पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालिफाई करने वाली टीम बन गयी है. टीम 2025 में होने वाले टूर्नामेंट में खेलती नजर आयेगी. 

दरअसल बांग्लादेश ने सोमवार को दिल्ली में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया. श्रीलंका की हार के साथ ही अफगानिस्तान की टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर लिया. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में किया जाएगा. ये पहली बार होगा जब अफगानिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी में अपना दमखम दिखाती नजर आयेगी. 

अफगान टीम छठे नंबर पर मौजूदः
अफगान टीम ने इस विश्व कप में 7 मैच खेले हैं और 4 में जीत दर्ज की है. अफगानिस्तान ने कई बड़ी टीमों को मात दी. उसने इंग्लैंड को 69 रनों से हराया. इसके बाद पाकिस्तान को 8 विकेट से मात दी. श्रीलंका को 7 विकेट से हराया और अपने आखिरी मुकाबले में नीदरलैंड्स को 7 विकेट से हराया.

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में 7 मैच खेल कर अफगानिस्तान टीम अंक तालिका में छठे नंबर पर बनी हुई है. टीम ने कुल 7 मैचों में से अभी तक 4 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. जिसके चलते टीम फिलहाल रेस में बरकरार बनी हुई है.