World Cup Points Table: पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर अफगानिस्तान ने किया उलटफेर, अंक तालिका में मारी छलांग

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया. पाकिस्तान के खिलाफ अफगान टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की है. इसके साथ ही अफगानिस्तान ने पाकिस्तान की सेमिफाइनल की राह को और मुश्किल कर दिया है. टूर्नामेंट में दूसरी जीत के साथ अफगानिस्तान ने अंक तालिका में बड़ी छलांग लगाते हुए छठे नंबर पर कब्जा किया है. जबकि पाक टीम नंबर-5 पर है. 

पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर अफगानिस्तान अंक तालिका में नंबर-6 पर पहुंच गयी है. टीम 4 प्वाइंट्स और -0.969 नेट रनरेट के साथ छठे पर आ गयी है. जबकि पाकिस्तान 4 प्वाइंट्स और -0.400 नेट रनरेट के साथ पांचवें नंबर पर है. वहीं भारत लिस्ट में टॉप पर बना हुआ है. टीम इंडिया 10 अंक और 1.353 नेट रनरेट के साथ टीम पहले नंबर पर है. वर्ल्ड कप में मिली पहली हार के बाद न्यूजीलैंड 8 अंक और 1.481 नेट रनरेट के साथ दूसरे नंबर पर फिसल गयी है. साउथ अफ्रीका 6 अंक और 2.212 नेट रनरेट के साथ तीसरे नंबर पर है. चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम है कंगारू टीम 4 अंक और -0.193 नेट रनरेट पर बनी हुई है.

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम से शफीक ने 75 गेंद में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 58 रन बनाये. इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाये. उन्होंने 92 गेंद में 74 रन बनाये. जिसके चलते टीम कुल 50 ओवर में 282 रन का लक्ष्य लगाने में सक्षम हो सकी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की ओर से शानदार खेल देखने को मिला. दोनों ओपनर के बीच पहले विकेट के लिए 130 रन की पार्टनरशिप हुई. इब्राहिम जादरान ने टीम की नींव रखते हुए 113 गेंद में 87 रन बनाये. जिसमें 10 चौके शामिल रहे. जबकि रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने दूसरे छोर पर साथ देते हुए 53 गेंद में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 65 रन बनाये. जबकि रहमत शाह 77  रन  और हशमतुल्लाह शाहिदी ने 48 रन की नाबाद पारी खेली. जवाब में पाकिस्तानी बल्लेबाज पूरी  तरह फ्लॉप नजर आये. शाहीन अफरीदी और हसन अली ने 1-1 सफलता अपने नाम की.