PAK vs AFG: वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने किया तीसरा उलटफेर, पाकिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से दर्ज की जीत

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ 8   विकेट से जीत दर्ज की. इसके साथ ही ये वर्ल्ड कप में तीसरा उलटफेर है. मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 282 रन बोर्ड पर लगाये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 49 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर सफलता हासिल की. 

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम से शफीक ने 75 गेंद में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 58 रन बनाये. हालांकि नॉन स्ट्राइक पर इमाम कुछ ज्यादा देर नहीं टिक सकें और 17 के स्कोर पर वापस लौट गये. इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाये. उन्होंने 92 गेंद में 74 रन बनाये. जिसमें 4 चौके और 1 छक्के शामिल रहे. साउद शकील ने 25 रन. जबकि शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने 40-40 रन की छोटी पारी खेली. जिसके चलते टीम कुल 50 ओवर में 282 रन का लक्ष्य लगाने में सक्षम हो सकी. जवाब में नूर अहमद ने 3 और नवीन उल हक ने 2 सफलता चटकाई. 

इब्राहिम जादरान ने खेली अर्धशतकीय पारीः
इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की ओर से शानदार खेल देखने को मिला. दोनों ओपनर के बीच पहले विकेट के लिए 130 रन की पार्टनरशिप हुई. इब्राहिम जादरान ने टीम की नींव रखते हुए 113 गेंद में 87 रन बनाये. जिसमें 10 चौके शामिल रहे. जबकि रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने दूसरे छोर पर साथ देते हुए 53 गेंद में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 65 रन बनाये. इस दौरान एक बार लगा की टीम अब विकेट को शायद ही अपने हाथों में रख पाये. लेकिन तीसरे और चौथे नंबर के बल्लेबाज ने कमाल कर दिखाया. रहमत शाह 77  रन  और हशमतुल्लाह शाहिदी ने 48 रन की नाबाद पारी खेली. जवाब में पाकिस्तानी बल्लेबाज पूरी  तरह फ्लॉप नजर आये. शाहीन अफरीदी और हसन अली ने 1-1 सफलता अपने नाम की.