Rajasthan Election Result 2023: विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद पीएम मोदी ने जताया आभार, बोले- देश को जातियों में बांटने की कोशिश हुई, मेरे लिए नारी, युवा, किसान, गरीब ही जातियां

नई दिल्लीः चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे लगभग साफ हो चुके हैं. जिसमें बीजेपी ने बाजी मारते हुए तीन राज्यों में बहुमत हासिल किया है. बीजेपी ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तसीगढ़ में जीत हासिल की. इसके बाद से ही राज्यों के साथ साथ दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में जश्न का माहौल देखने को मिला. बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ मौजूद रही. पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में जनता का आभार जताने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ जेपी नड्डा गृहमंत्री अमित शाह,राजनाथ सिंह भाजपा मुख्यालय में मौजूद रहे. 

मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज की विजय ऐतिहासिक और अभूतपूर्व है. आज आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की जीत है. पीएम मोदी ने मतदाताओं का आभार जताया. मोदी ने राजस्थान,मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़,तेलंगाना की जनता का आभार जताया. और सभी को जीत की बधाई दी. आज की जीत सुशासन की जीत है. इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिश हुई. लेकिन मेरे देश में सिर्फ 4 जातियां ही सबसे बड़ी है. नारी शक्ति,युवा शक्ति,किसान और गरीब परिवार. जीत के साथ ही मेरी जिम्मेदारियां भी बढ़ गई हैं. मध्यप्रदेश,राजस्थान,छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा के प्रति स्नेह दिखाया है. नारी शक्ति ने इस चुनाव में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. नारी शक्ति ने भाजपा का परचम लहराने की ठानी थी. जनता भारत को विकसित देखना चाहती है. मोदी की गारंटी ही सबसे बड़ी गारंटी है. बीजेपी का समर्थन देश में लगातार बढ़ रहा है. देश का युवा आज सिर्फ विकास चाहता है. बीजेपी पर देश के युवाओं का भरोसा है. कांग्रेस की सरकारें भ्रष्टाचार से घिरी हुई थी. भ्रष्टाचार की वजह से सत्ताधारी दल हारे. 

महिला शक्ति ने इन राज्यों में जमकर वोटिंग की. हम युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे. आदिवासी समाज ने कांग्रेस का सफाया किया. आदिवासी अंचल में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने डबल इंजन का मैसेज जनता तक पहुंचाया है. पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की और अध्यक्ष जेपी नड्डा की भी प्रशंसा की. मोदी ने कहा कि राजनीति में मैं हमेशा भविष्यवाणियों से दूर रहा हूं. लेकिन मैंने इस चुनाव में यह नियम तोड़ा. राजस्थान में मैंने मावजी महाराज को प्रणाम करते हुए एक भविष्यवाणी की थी. कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार लौटकर नहीं आएगी. ये सब मैंने आपके भरोसे और राजस्थान की जनता के भरोसे पर कहा था. आज जनता ने यह सच कर दिखाया है. 

इस दौरान जेपी नड्डा ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा को 3 राज्यों में मिला स्पष्ट जनादेश है.  राजस्थान,मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़ में भाजपा को जनादेश मिला है. जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया. और कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने प्रचंड जीत दर्ज की है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. 3 राज्यों में जीत लाखों,करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं की जीत है.  देश की जनता आज विकास को आगे बढ़ाना चाहती है. 

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने प्रचंड जीत दर्ज की है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. 3 राज्यों में जीत लाखों,करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं की जीत है. देश की जनता आज विकास को आगे बढ़ाना चाहती है. देश की जनता ने जातिवाद की राजनीति को नकारा है. कांग्रेस जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति करती है. पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा को बड़ी जीत मिली है. इसी बीच जेपी नड्डा ने 'INDIA' अलायंस पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा सबका साथ,सबका विकास,सबका विश्वास के साथ आगे बढ़ रही है. कांग्रेस सिर्फ घड़ियाली आंसू बहाती है. देश में सिर्फ एक ही गारंटी है वो मोदी जी की गारंटी है. जेपी नड्डा ने राजस्थान,छत्तीसगढ़,मध्यप्रदेश,तेलंगाना की जनता को  धन्यवाद दिया.