Twitter की नकल करने के बाद, मेटा ​की नजर अब एप्पल के 'फन' फीचर पर

नई दिल्ली : मेटा ने हाल ही में ट्विटर की नकल कर थ्रेडस एप लॉन्च किया थात्र जो कि लॉन्च होने के कुछ समय में ही लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया और इसे अब तक  और अब मेटा ने 50 मिलियन से भी ज्यादा लोग डाउन्लोड कर चुके हैं.

मेटा ने एक और घोषणा की है कि फेसबुक और इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता अब ऐप्पल के मेमोजी की तरह ही अपने अवतार के साथ रीयल-टाइम वीडियो कॉल में शामिल हो सकते हैं. जो लोग अनजान हैं, उनके लिए एपल आपको एक एनिमेटेड मेमोजी बनाने की अनुमति देता है जो आपकी आवाज़ का उपयोग करता है और आपके चेहरे के भावों को प्रतिबिंबित करता है. मेमोजी का उपयोग संदेशों और फेसटाइम वीडियो कॉल में किया जा सकता है. अब, मेटा ने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर वीडियो कॉल के लिए एक समान सुविधा शुरू की है, जहां उपयोगकर्ताओं का अवतार कैमरे से वास्तविक वीडियो दिखाए बिना वीडियो कॉल में उन्हें प्रतिबिंबित करेगा.

इंस्टाग्राम और फेसबुक पर होगा यह फीचर उपलब्ध:

आप इंस्टाग्राम और फेसबुक स्टोरीज़ और रील्स में एनिमेटेड अवतार स्टिकर, फेसबुक टिप्पणियां और मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर 1:1 संदेश थ्रेड साझा कर सकते हैं. हौले-हौले से नमस्कार या अनुमोदन की धीमी ताली से लेकर अपने अवतार के डांस मूव्स दिखाने तक, आपके व्यक्तित्व को पूर्ण रूप से प्रदर्शित करने के बहुत सारे तरीके हैं. कंपनी ने अपने ब्लॉग में कहा.

थ्रेडस जांच के दायरे में: 

नया अवतार फीचर एकमात्र ऐसी चीज़ नहीं है जिसे मेटा ने हाल के दिनों में कॉपी किया है. इस महीने की शुरुआत में, मेटा ने एलन मस्क के स्वामित्व वाले ट्विटर को टक्कर देने के लिए एक नया प्लेटफॉर्म भी लॉन्च किया था. हालाँकि इंस्टाग्राम के साथ कनेक्टिविटी के कारण उपयोगकर्ताओं को नए थ्रेड्स प्लेटफ़ॉर्म तक पहुंच आसान लग रही है, लेकिन ट्विटर के साथ समानता के कारण ऐप भारी जांच के दायरे में है.