पूर्वी राजस्थान के बाद अब पश्चिमी हिस्से में तेज बारिश का दौर, जयपुर और सीकर समेत इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

पूर्वी राजस्थान के बाद अब पश्चिमी हिस्से में तेज बारिश का दौर, जयपुर और सीकर समेत इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

जयपुरः पूर्वी राजस्थान के बाद अब पश्चिमी हिस्से में भी तेज बारिश का दौर जारी है. आज जयपुर, सीकर, झुंझुनूं और नागौर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मौसम विभाग ने 23 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. कल जैसलमेर, जोधपुर, करौली, अलवर समेत कई जिलों में अच्छी बारिश हुई है. 

15 अगस्त के बाद राजस्थान में तेज बारिश का दौर धीमा पड़ेगा. हालांकि अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी. पिछले 24 घंटे के दौरान करौली के सूरौठ में 65 एमएम, श्रीमहावीरजी 36, हिंडौन में 35, दौसा के लालसोट में 57, रामगढ़ पचवाड़ा में 32, अलवर के कोटकासिम में 38, किशनगढ़बास में 26, नागौर के खींवसर में 44, झुंझुनूं के उदयपुवाटी में 51, जोधपुर के फलोदी में 36, भीलवाड़ा के जहाजपुर में 40, डाबला में 39 और जैसलमेर के पोकरण में रिकॉर्ड 49 एमएम बारिश दर्ज हुई. राजस्थान में मानसून सीजन में अब तक औसत से 41% ज्यादा बारिश हो चुकी है.

राजधानी जयपुर में बारिश जमकर बरस रही है. ऐसे में 48 दिन के मानसून में ही जयपुर का बारिश का कोटा पूरा हो गया है. जयपुर में अब तक 582.33 मिमी बरसात हो चुकी है. अब बोनस बरसेगा. अगस्त के 13 दिनों में हुई रिकॉर्ड बारिश ने 33 दिन पहले ही कोटा पूरा किया. 1 जून से 30 सितंबर तक जयपुर में औसत बारिश का आंकड़ा 557.33 मिमी है.