हार के बाद EVM को देते है दोष, संवैधानिक संस्थाओं पर भरोसा नहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर किया हमला

नई दिल्लीः पांच राज्यों में हुए चुनाव के परिणाम सामने आ चुके है. विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस को चार राज्यों में हार का सामना करना पड़ा. राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला है. जबकि केवल तेलंगाना में कांग्रेस बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाने में कामयाब रही. कांग्रेस की हार के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि हार के बाद कांग्रेस दुर्व्यवहार पर उतर आई है. 

अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सोच स्पष्ट है. वे देश की संस्कृति और पहचान को मिटाना चाहते हैं. कुछ लोग टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़े हैं. उनकी सोच केवल हिंदुत्व और सनातन धर्म का अपमान करना है. लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. हम देश को बंटने नहीं देंगे. उनकी सोच केवल हिंदुत्व और सनातन धर्म का अपमान करना है. कांग्रेस और उनकी सहयोगी पार्टी लगातार सनातन धर्म को बदनाम करते रहते हैं.

कांग्रेस को मिली हार के बाद से ही पार्टी द्वारा सवाल उठाये जा रहे है. जिसको लेकर भी ठाकुर ने कहा कि दिगविजय सिंह समेत अन्य कई विपक्षी नेता ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं. कांग्रेस को संवैधानिक संस्थाओं पर भरोसा नहीं है. इनको अपनी हार पर भरोसा नहीं है. हार के बाद वह अपने हार की वजहों को नहीं देखते. वे केवल ईवीएम को दोष देते हैं. वे केवल हिंदुओं और सनातन धर्म पर निशाना साधते हैं. 

आपको बता दें कि पांच राज्यों के चुनावी परिणाम सामने आ गये है. जिसमें से तीन राज्यों में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत प्राप्त किया है. राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तसीगढ़ में बीजेपी ने विजय हासिल की.जबकि तेलंगाना में कांग्रेस सरकार ने बहुमत हासिल किया. वहीं मिजोरम में जेडपीएम ने सरकार बनाई है.