जयपुर और अहमदाबाद की हवाई सेवाएं बंद, स्पाइसजेट की फ्लाइट बंद होने से टूरिज्म को झटका

जैसलमेर: जैसलमेर में अक्टूबर से शुरू हुई हवाई सेवाएं अब धीरे-धीरे बंद हो रही हैं. स्पाइस जेट ने अहमदाबाद और जयपुर के लिए चल रही फ्लाइट बंद कर दी है. अहमदाबाद की फ्लाइट 21 जनवरी और जयपुर की फ्लाइट डेजर्ट फेस्टिवल के बाद से ही बंद है. हालांकि कंपनी का कोई प्रतिनिधि इसको लेकर बात नहीं कर रहा मगर बताया जा रहा है कि ज्यादा यात्री भार नहीं होने की वजह से फ्लाइट का संचालन बंद किया गया है. अब जयपुर और अहमदाबाद के लिए सैलानी और स्थानीय निवासी परेशान है.

विंटर शेड्यूल में मार्च महीने के आखिर तक फ्लाइट संचालन की परमिशन ली गई है मगर समय से पहले ही हवाई सेवाओं का संचालन बंद कर दिए जाने से जैसलमेर के टूरिज्म को झटका लगा है. जैसलमेर के एनवे ट्रिप के श्रेय भाटिया ने बताया कि हमारे पास बुकिंग भी आ रही है मगर फ्लाइट नहीं होने से सभी निराश हो रहे हैं. जैसलमेर से लंबी दूरी की ट्रेन भी ज्यादा नहीं होने से अब लोग जैसलमेर आने का प्रोग्राम नहीं बना पा रहे हैं, जिससे यहां के टूरिस्ट बिजनेस को लॉस हो रहा है. स्पाइस जेट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कंपनी को जितना लोड चाहिए उतना यात्रियों का लोड नहीं मिलने से पहले अहमदाबाद और उसके बाद अब जयपुर फ्लाइट को भी बंद कर दिया गया है. 

अब केवल दिल्ली के लिए 3 और मुंबई के लिए 1 फ्लाइट का संचालन हो रहा है. जैसलमेर दिल्ली के लिए स्पाइस जेट की दो और अलायंस की एक फ्लाइट चल रही है, वहीं मुंबई के लिए भी स्पाइस जेट की एक फ्लाइट रन कर रही है. सूत्रों ने बताया कि मुंबई फ्लाइट में भी स्पाइस जेट को लोड नहीं मिल रहा है इसलिए बहुत जल्द उसको भी बंद कर दिया जाएगा. हालांकि कंपनी लंबे समय से टेक्निकल इश्यू बताकर कई बार फ्लाइट को कैंसिल कर देती थी, लेकिन इस बार बंद ही कर देने से टूरिस्ट बिजनेस को काफी लॉस हो रहा है.