Akshay Kumar को मिली भारतीय नागरिकता, कहा 'दिल और नागरिकता, दोनों हिंदुस्तानी'

मुंबई : अक्षय कुमार अब भारतीय नागरिक हैं, उन्होंने इसका सबूत एक्स पर अपने आधिकारिक सरकारी दस्तावेजों की तस्वीर के साथ साझा किया. अक्षय पहले कनाडाई नागरिक थे, जिसके लिए अक्सर कुछ वर्गों द्वारा उनकी आलोचना की जाती रही है. अक्षय ने एक्स पर एक दस्तावेज़ साझा किया जिसमें उनका नाम अक्षय हरिओम भाटिया लिखा हुआ था. उन्होंने पोस्ट के साथ लिखा कि, ''दिल और नागरिकता, दोनों हिंदुस्तानी. स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! जय हिंद. उनके प्रशंसकों ने उन्हें बधाई दी और स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं.

2019 में हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट के एक सत्र के दौरान अक्षय ने वादा किया था कि वह जल्द ही भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन करेंगे. तीन साल बाद, उन्होंने एक अन्य नेतृत्व शिखर सम्मेलन सत्र के दौरान एक अपडेट साझा किया. अक्षय कुमार ने कहा कि, “कनाडाई पासपोर्ट होने का मतलब यह नहीं है कि मैं किसी भारतीय से कम हूं. मैं पूरी तरह से भारतीय हूं. मैं पिछले नौ साल से यहां हूं, जब मुझे पासपोर्ट मिला था. और मैं इस कारण में नहीं जाना चाहता कि क्यों, क्या हुआ, मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं, ब्ला ब्ला ब्ला, चलो वो ठीक है.

 

अक्षय का बयान: 

“हां, मैंने यह 2019 में कहा था, मैंने इसके लिए आवेदन किया था. फिर उसके बाद महामारी आ गई. उसके 2-2.5 साल सब कुछ बंद हो जाएगा. त्याग का अभी मेरा पत्र आ गया है (तब महामारी आई और 2-2.5 साल के लिए सब कुछ बंद हो गया. मेरा त्याग पत्र यहाँ है) और बहुत जल्द मेरा पूरा पासपोर्ट आ जाएगा. उन्होंने आगे कहा, "मैं क्या करू, मैं थोड़ी महामारी लाया हूं."

अक्षय की आने वाली फिल्में

अक्षय की नवीनतम रिलीज़ पंकज त्रिपाठी के साथ ओएमजी 2 थी जो इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई और गदर 2 से कड़ी टक्कर के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इसके अलावा, उनके पास सोरारई पोटरू की अभी तक शीर्षक वाली हिंदी रीमेक भी है जो 1 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है. फिल्म में राधिका मदान और परेश रावल भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. वह टाइगर श्रॉफ के साथ एक्शन थ्रिलर फिल्म बड़े मियां छोटे मियां में भी नजर आएंगे, जो ईद 2024 के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है. अक्षय अपनी हिट कॉमेडी फ्रेंचाइजी हाउसफुल की पांचवीं किस्त के लिए रितेश देशमुख के साथ फिर से जुड़ेंगे. उन्हें बहुप्रतीक्षित हेरा फेरी 3 में भी देखा जा सकता है.