दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाके के बाद अलर्ट, यहूदी-इस्राइली नागरिकों को किया आगाह

नई दिल्लीः दिल्ली में इजरायली दूतावास के पीछे धमाके के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी. इस्राइली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने भारत में अपने नागिरकों के लिए चेतावनी जारी की है. और उन्हें संभावित खतरे से बचने के लिए आगाह किया गया है. इस्राइल ने हमले को संभावित आतंकी हमला माना है. मामले को लेकर स्पेशल सेल की टीम जांच में जुट गयी है. 

दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा दल मामले की जांच में जुटी है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक एक पत्र बरामद हुआ है. जिसमें इज़रायली राजदूत को संबोधित किया गया है. दिल्ली पुलिस इसकी जांच कर रही है. इजरायल ने हमले को संभावित आतंकी हमला मानते हुए खतरे से बचने के लिए आगाह किया है. इस्राइली नागरिकों के लिए इस्राइल ने चेतावनी जारी की है. यहूदी नागरिकों को भीड़-भाड़ वाले स्थान जैसे मॉल और बाजार में न जाने के लिए सलाह दी गई है. लोगों को सार्वजनिक स्थान रेस्तरां, होटल, पब सहित अन्य जगहों में सतर्क रहने के लिए आगाह किया गया है. 


 

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि दिल्ली पुलिस को सबसे पहले मंगलवार शाम करीब 5.45 बजे दूतावास के पीछे विस्फोट के बारे में सूचना मिली. सूचना के बाद बाद दिल्ली पुलिस, जिला स्टाफ, स्पेशल सेल, दिल्ली फायर सर्विसेज और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंच गए. फिलहाल मामले को लेकर हर एंगल से जांच जारी है.