Amit Shah ने संप्रग शासन के दौरान भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस के दौरान 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए

सिरसा (हरियाणा): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भ्रष्टाचार को लेकर रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि केंद्र में पार्टी (कांग्रेस) के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार में 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए हैं. शाह ने हरियाणा के सिरसा में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार पारदर्शी तरीके से काम कर रही है और उसके विरोधी भी उस पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते. 

मनोहर लाल ने ‘3डी’ सरकार को किया समाप्त:
हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि यह “यह दरबारियों, दामाद...आप जानते हैं मैं किसके संदर्भ में कह रहा हूं...और डीलरों की एक ‘3डी’ सरकार थी. मनोहर लाल (खट्टर) ने इन तीनों ‘डी’ को समाप्त कर दिया है. वह स्पष्ट रूप से कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाद्रा का जिक्र कर रहे थे. उन्होंने नरेन्द्र मोदी सरकार की विभिन्न उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि यह मजबूत और निर्णायक है. 

मोदी सरकार में भारत की प्रतिष्ठा विश्व स्तर पर बढ़ी. उन्होंने कहा, कोई भी मुद्दा हो, पूरी दुनिया इस बात का इंतजार करती है कि भारत इस पर क्या कहता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सहित कई दलों के कड़े विरोध के बावजूद मोदी सरकार ने तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने जैसे फैसले लिए. शाह ने हरियाणा के लोगों से अपील की कि वे पिछले लोकसभा चुनावों की तरह 2024 में भी भाजपा को अपना आशीर्वाद दें और एक बार फिर राज्य की सभी 10 संसदीय सीट “मोदी की झोली में दें ताकि दुनिया में देश को नंबर एक बनाया जा सके और मोदी जी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनाया जा सके. 

भाजपा का हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ गठबंधन है, लेकिन दोनों पार्टियां इस बात को लेकर स्पष्ट नहीं हैं कि क्या वे 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगी. शाह नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपा के प्रचार अभियान के तहत यहां आयोजित गौरवशाली भारत रैली को संबोधित कर रहे थे. रैली को संबोधित करने से पहले शाह ने यहां ऐतिहासिक गुरुद्वारा चिल्ला साहिब में मत्था टेका.

मोदी जी ने पारदर्शी तरीके से सरकार चलाई- शाह
केंद्र की पिछली संप्रग सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि नौ साल पहले आतंकवादी पाकिस्तान से आते थे और हमारे सैनिकों के सिर काट देते थे, लेकिन मनमोहन और सोनिया सरकार चुप रहती थी. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार के तहत, भारत ने उरी और पुलवामा में आतंकवादी हमलों का करारा जवाब दिया, उन्होंने कहा, नौ साल में, मोदी ने देश को सुरक्षित बनाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार 10 साल तक चली और देश की कानून-व्यवस्था और सुरक्षा चरमरा गई थी. 

मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक प्रधानमंत्री थे और सोनिया गांधी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष थीं. शाह ने सभा में मौजूद लोगों से कहा, “नौ साल पहले का समय याद कीजिए, कांग्रेस पार्टी 12 लाख करोड़ रुपये के घोटालों में लिप्त थी. इन नौ वर्षों में हमारे विरोधी भी मोदी जी पर भ्रष्टाचार की उंगली नहीं उठा सकते, जिन्होंने पारदर्शी तरीके से सरकार चलाई है. इससे पहले दिन में शाह ने भाजपा की संपर्क पहल के तहत पड़ोसी राज्य पंजाब के गुरदासपुर में एक रैली को संबोधित किया. सोर्स भाषा