32 यात्रियों के बिना अमृतसर एयरपोर्ट से सिंगापुर की फ्लाइट उड़ी, समय में बदलाव की नहीं दी सूचना

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सिंगापुर जाने वाले एक विमान में 32 यात्री सवार नहीं हो सके क्योंकि उनके बुकिंग एजेंट ने प्रस्थान समय में बदलाव के बारे में उन्हें सूचित नहीं किया. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

'स्कूट एयरलाइन' का विमान निर्धारित समय के अनुसार बुधवार को शाम 7:55 बजे उड़ान भरने वाला था. हालांकि, यह विमान शाम चार बजे ही हवाई अड्डे से रवाना हो गया. अधिकारियों के मुताबिक सभी यात्रियों को उनके बुकिंग एजेंटों द्वारा ई-मेल के माध्यम से समय से पहले बदलाव के समय के बारे में सूचित किया गया था.

प्राधिकरण से पूर्व मंजूरी के साथ किया जाता है:
श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक वी के सेठ ने पीटीआई-भाषा से कहा कि सभी बुकिंग एजेंटों को समय पर सूचित कर दिया गया था और उन्होंने अपने ग्राहकों को इस बारे में सूचना दे दी थी. लेकिन, केवल एक एजेंट अपने यात्रियों को सूचित नहीं कर सका और क्यों नहीं कर सका, ये वही बता सकता है.  उन्होंने कहा कि विमान में सवार हुए 263 यात्री समय पर हवाई अड्डे पर पहुंच गए थे. वी के सेठ ने कहा कि यदि हम उड़ान के समय में बदलाव की बात करें तो एक उचित प्रक्रिया का पालन किया गया था, क्योंकि ऐसा सभी संबंधित प्राधिकरणों के अलावा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण से पूर्व मंजूरी के साथ किया जाता है. सोर्स-भाषा