Animal v/s Dunki v/s Salaar: दिसंबर बॉक्स ऑफिस पर होगी बड़ी टक्कर, जानिए डिटेल्स

मुंबई : भारतीय बॉक्स ऑफिस 2023 में, विशेष रूप से हिंदी सिनेमा, महामारी के बाद के युग में एक ऐतिहासिक पुनरुद्धार देख रहा है. इसने पहले ही देश के भीतर सकल राजस्व में 8000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है, और अभी भी संभावित ब्लॉकबस्टर के साथ तीन और महीने बाकी हैं. जनवरी में शाहरुख खान की सफल फिल्म 'पठान' के साथ वापसी शुरू हुई और यह जीत का सिलसिला उनकी नवीनतम हिट 'जवान' के साथ जारी रहा.

'एनिमल' के बारे में:

रणबीर कपूर की 'एनिमल' और विक्की कौशल की 'सैम बहादुर' 1 दिसंबर को रिलीज़ होने वाली हैं, दोनों ही आशाजनक परिसर के साथ हैं. संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित एक गैंगस्टर एक्शन ड्रामा 'एनिमल' पहले से ही काफी चर्चा बटोर रही है. इस समय 'एनिमल' आसानी से 200-300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई का अनुमान लगा रही है. दिसंबर के दूसरे सप्ताह में क्रमशः सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कैटरीना कैफ अभिनीत 'योद्धा' और 'मेरी क्रिसमस' रिलीज हो रही हैं. हालांकि यह टकराव मानक नहीं हो सकता है, लेकिन दोनों फिल्में समान उम्मीदें जगाने में सक्षम हो सकती हैं.

'डनकी' v/s 'सालार':

भारतीय सिनेमा के इतिहास में संभवतः सबसे महत्वपूर्ण टकराव, 22 दिसंबर को होगा. शाहरुख खान की 'डनकी' और प्रभास-स्टारर 'सालार' बॉक्स ऑफिस पर भिड़ने के लिए तैयार हैं. पहले ही दो मेगा-हिट फिल्में दे चुके खान राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित 'डनकी' के साथ हैट्रिक बनाने की संभावना है. दूसरी ओर, केजीएफ फ्रेंचाइजी के निर्माताओं की 'सलार' बॉक्स ऑफिस पर बढ़त बनाती दिख रही है.

हालांकि, इन सभी फिल्मों को न केवल एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करनी होगी बल्कि होल्डओवर फिल्मों के बीच स्क्रीन टाइम पर भी समझौता करना होगा. 'डनकी' बॉक्स ऑफिस पर एसआरके के कार्यकाल को आगे बढ़ाएगी और बड़े बॉक्स ऑफिस नंबरों की उम्मीद कर रही है, जबकि 'सालार' भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की उम्मीद कर रही है. इन आगामी ब्लॉकबस्टर्स पर इतनी अधिक निर्भरता के साथ, दिसंबर भारतीय बॉक्स ऑफिस के इतिहास में एक निर्णायक अध्याय बन सकता है.