VIDEO: नोखा नगर पालिका की एक और उपलब्धि ! बरसों पुरानी मांग पर हुआ काम, देखिए ये खास रिपोर्ट

बीकानेर: बीकानेर नोखा नगर पालिका द्वारा आज महाराजा गंगा सिंह और नोखा नगर सेठ सुगन चंद पारख की प्रतिमा का  अनावरण  किया . कार्यक्रम में पूर्व मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता देवीसिंह भाटी मुख्यातिथि के तौर पर मौजूद रहे . वहींपूर्व संसदीय सचिव के एल झँवर  विशिष्ट अतिथि के तौर पर.  इस दौरान पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी ने नोखा नगरपालिका की तारीफ़ करते हुए कहा कि ऐसे आधुनिक निर्माताओं की प्रतिमा निर्माण मार्गदर्शन भी देता है और प्रेरणा  भी . पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी ने पूर्व सांसद सचिव के एल झँवर की जमकर तारीफ़ की और कहा कि नोखा मंडी के विकास में क़ीमत पर भूमिका रही है.

नोखा नगरपालिका द्वारा आज नगर संस्थापक महाराजा गंगासिंह और नगर सेठ सुगनचंद पारख  की  प्रतिमाओं का अनावरण समारोह रखा गया . इस दौरान ने मुख्यअतिथि के तौर पर पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी , विशिष्ट अतिथि  के तौर पर पूर्व संसदीय सचिव के एल झँवर  मौजूद रहे इस दौरान वक्ताओं ने नोखा नगरपालिकाध्यक्ष  नारायण झँवर के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि नगरपालिका ने एक बेहतरीन निर्णय लिया है . पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी ने इस मौक़े पर महाराजा गंगासिंह के विकास कार्यों को रेखांकित करते हुए कहा कि वे आधुनिक बीकानेर के निर्माता थे . एक युग दृष्टा और विजनरी शासक रहे . उन्होंने पूर्व संसदीय सचिव के एल झँवर की  भी ख़ासी तारीफ़ की और कहा कि नोखा मंडी  में जो विकास कार्य कराए गए वे सराहनीय हैं.

नोखा नगरपालिका द्वारा आयोजित इस प्रतिमा अनावरण समारोह में  अच्छी ख़ासी संख्या में लोग मौजूद रहे . मंच पर सर्व समाज के प्रतिनिधियों को जगह दी गई . नोखा के SDM रमेश देव भी मंच पर दिखाई दिए.  पूर्व संसदीय सचिव के एल झंवर  ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है . मैं 4 बार नगर पालिका के अध्यक्ष रहा लेकिन मैं ये नहीं कर पाया . मैं वर्तमान बोर्ड और अध्यक्ष को इस काम के लिए बधाई देता हूँ . तो वही नगरपालिका अध्यक्ष की एल झँवर ने कहा कि महाराज गंगा सिंह को आधुनिक भारत का भागीरथ कहा जाता है उन्होंने  जो कुछ किया वह हम सबके लिए प्रेरणादायी . है मेरा यह प्रयास रहा कि नगरपालिका अध्यक्ष के तौर पर नोखा में विकास के लिए जो कुछ बन पड़े किया जाए -

आज के कार्यक्रम में अच्छी ख़ासी भीड़ शायद इस बात की ताक़ीद कर रही थीं नेताओं द्वारा बेहतर काम का जनता समर्थन करती है . नोखा नगरपालिका द्वारा किए गए नवाचारों की भी ख़ासी चर्चा रही.