Rajasthan: भारत पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक बार फिर हेरोइन तस्करी का प्रयास, डिलीवरी लेने आए 4 युवक गिरफ्तार

अनूपगढ़: अनूपगढ़ में स्थित भारत पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा से पाकिस्तान की ओर से लगातार मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही है.तस्करी को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन के द्वारा जगह-जगह पर सर्च अभियान भी चलाया जाता है. अनूपग़ढ़ पुलिस ने गांव 27 ए के पास नाकाबंदी के दौरान बीती रात 4 अंतरराष्ट्रीय तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करो में से तीन तस्कर पंजाब निवासी हैं और एक तस्कर अनूपगढ़ के गांव 4 के बी का निवासी है. चारों तस्कर पाकिस्तान से हेरोइन की डिलीवरी लेने की फिराक में थे मगर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. चारों तस्कर पंजाब में तस्करी के मुख्य सरगना के संपर्क में थे.

दिन भर चलाया सर्च अभियान
पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर कुछ लोग आए हुए हैं जिनकी गतिविधियां संदिग्ध है और वह अंतरराष्ट्रीय सीमा से हेरोइन और हथियारों की तस्करी करने की फिराक में है.थानाधिकारी फूलचंद शर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर गांव 27ए,8 के,10 के 12के,13 के और 14 के में गश्त की गई तथा सर्च अभियान चलाया गया सर्च अभियान के दौरान मंगलवार दिनभर कहीं भी संदिग्धों का पता नहीं चल पाया.थानाधिकारी ने बताया कि पुलिस को शक हुआ कि तस्कर रात्रि में क्षेत्र से बाहर जा सकते हैं इसलिए मंगलवार रात्रि गांव 2715 नाकाबंदी की गई और नाकाबंदी के दौरान एक मोटरसाइकिल पर चार संदिग्ध व्यक्ति आते हुए दिखाई दिए.

चारों तस्करों को किया गिरफ्तार
थानाधिकारी ने बताया कि जब मोटरसाइकिल को रुकवाकर चारों का नाम पूछा गया तो उन्होंने अपना नाम अशोक सिंह पुत्र सतनाम सिंह,बलजीत सिंह पुत्र रेशम सिंह,जगसीर सिंह पुत्र हंसा सिंह बताया यह तीनों पंजाब निवासी हैं, चौथा वकील सिंह पुत्र सुरजीत सिंह अनूपगढ़ के गांव 4 केबीका निवासी है. पुलिस को उनकी गतिविधियों पर शक हुआ तो उनसे से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाक की तरफ से ड्रोन के द्वारा हेरोइन की डिलीवरी लेने के लिए वह यहां आए थे और सभी आरोपी भारत पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब 4 किलोमीटर की दूरी पर गिरफ्तार किए गए.
पूछताछ में पंजाब के तीनों तस्करों ने बताया कि वह पंजाब से वकील सिंह के पास आए थे और वकील सिंह ने 18 जून को ही उन्हें बॉर्डर की लोकेशन दिखाई थी.

18 जून रात्रि होनी थी हेरोइन की तस्करी
प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 18 जून की रात्रि ड्रोन से हेरोइन की डिलीवरी लेने के लिए वह सभी गांव 13 के की तरफ गए और वहां खेतों में छुप गए. वहां की लोकेशन उन्होंने पंजाब में बैठे सरगना राजू जैल को भेजी. राजू जैल ने वह लोकेशन पाकिस्तान के तस्करों को भेज दी. इसके बाद डिलीवरी लेने आए तस्करों ने पाकिस्तान के तस्करों से बात कर लोकेशन को ओके बताया.

ड्रोन का पंखा खराब होने के कारण नही हुई डिलीवरी
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि लोकेशन ओके करने के पश्चात उन्होंने काफी देर इंतजार किया मगर पाकिस्तान के तस्करों ने उन्हें बताया कि ड्रोन का पंखा खराब हो गया है इस कारण से डिलीवरी नहीं हो सकती. डिलीवरी भी नहीं होने के बाद उन्होंने राजू जैल से संपर्क किया और राजू जैल ने उन्हें वापस आने के लिए कह दिया. पुलिस ने चारों आरोपियों को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है.