कोटा में एक और कोचिंग छात्रा ने की आत्महत्या, नीट की तैयारी कर रही थी; 8 महीने में 24 स्टूडेंट खुदखुशी कर चुके

कोटा: शिक्षा नगरी कोटा में एक और कोचिंग छात्रा ने आत्महत्या की है. नीट परीक्षा की तैयारी कर रही छात्रा ने मौत को गले लगाया है. कोटा के विज्ञान क्षेत्र में रह रही छात्रा ऋचा सिंह रांची की निवासी है. अब मामले में विज्ञान नगर थाना पुलिस जांच कर रही है. ऐसे में एक बार फिर सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर शिक्षा नगरी कोटा को किसकी नजर लगी है? 

जानकारी के अनुसार छात्रा ने पंखे में फंदा लगाकर आत्महत्या की है. छात्रा का नाम रिचा सिंह है. वहीं छात्रा की उम्र 16 साल है. घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं विज्ञान नगर थाना पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मई में ही हॉस्टल में रहने आई थी. छात्रा देर शाम से ही अपने कमरे से बाहर नहीं निकल रही थी. ऐसे में उसकी सहेलियों ने दरवाजा खटखटाया तो कोई आवाज नहीं आई. इस पर इसकी सूचना हॉस्टल में मौजूद कर्मचारियों को दी गई. 

 

इस साल 8 महीने में 24 स्टूडेंट खुदखुशी कर चुके: 
आपको बता दें कि शिक्षा की नगरी कोटा में खुदखुशी रोकने के तामाम वादे और दावे फेल होते साबित हो रहे हैं. इस साल 8 महीने में 24 स्टूडेंट खुदखुशी कर चुके हैं. जिनमें अधिकतर छात्रों के सुसाइड के पीछे की वजह पढ़ाई को लेकर मानसिक तनाव सामने आया है. पुलिस के अनुसार छात्रा के कमरे से फिलहाल किसी प्रकार का कोई नोट नहीं मिला है.