हरियाणा के चुनावी रण में उतरी राजस्थान नेताओं की फौज, गहलोत, पायलट और जूली ने भी किया प्रचार

रिपोर्टर- दिनेश डांगी

जयपुरः पड़ोसी राज्य में चुनाव के चलते राजस्थान कांग्रेस नेताओं की फौज ने हरियाणा में डेरा डाल रखा है. 5 सांसद और एक दर्जन विधायक सहित करीब 25 से ज्यादा नेता हरियाणा में प्रचार कर रहे हैं. पूर्व सीएम,पीसीसी चीफ, नेता प्रतिपक्ष और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सहित जैसे दिग्गज नेता भी हरियाणा के रण में प्रचार कर चुके हैं. प्रचार समाप्त होने के बाद 3 अक्टूबर को ही अब ये वापस लौटेंगे. 

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने पूरा दमखम लगा दिया है. पार्टी ने प्रचार में सभी अपने नेताओं को रण में उतार दिया है. हरियाणा राजस्थान के पड़ोस में है लिहाजा राजस्थान कांग्रेस नेताओं की पूरी फौज हरियाणा के रण में कूद चुकी है. करीब आधा दर्जन सांसद औऱ एक दर्जन के आसपास विधायक पिछले एक हफ्ते से हरियाणा में डेरा डाले हुए हैं. राजस्थान के करीब 25 से ज्यादा नेता फिलहाल हरियाणा में प्रचार कर रहे हैं. 

राजस्थान के नेता हरियाणा में प्रचार में जुटे-
कुलदीप इंदौरा,उम्मेदाराम बेनीवाल,नीरज डांगी,राहुल कस्वां,बृजेन्द्र ओला,अमित चाचान,श्रवण कुमार,पितराम काला,अशोक गहलोत,गोविंद डोटासरा,टीकाराम जूली,सचिन पायलट,मनीष यादव,शिखा मील बराला, ललित यादव,विकास चौधरी, सुशील मोदी, यशवीर सूरा,अनिल चौपड़ा,राजेन्द्र मूंड,सुधीन्द्र मूंड,मुकेश भाकर,महेश शर्मा,अर्चना शर्मा,धीरज गुर्जर,भंवर जितेन्द्र सिंह, संगीता गर्ग औऱ सीताराम लांबा.

हालांकि इनमें से अधिकतर राजस्थान के 5 जिलों से लगती करीब 15 विधानसभा सीटों पर मोर्चा संभाले हुए हैं. वहीं कईं नेताओं को कॉर्डिनेटर औऱ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा गहलोत, डोटासरा औऱ सचिन पायलट स्टार प्रचार के तौर पर कैम्पेन कर रहे हैं. वहीं कुछ नेता अपनी रिश्तेदारी और मित्रता के चलते प्रचार में जुटे हुए हैं. 

राजस्थान के ये नेता पिछले एक हफ्ते से हरियाणा में प्रचार में जुटे हुए हैं. अब हरियाणा में प्रचार में महज दो दिन शेष है. लिहाजा 3 अक्टूबर तक ये सभी नेता वहीं रहेंगे. दरअसल राजस्थान के नेताओ को उम्मीद है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने के प्रबल चांस है. लिहाजा अभी से प्रचार के बहाने ये अपने ताल्लुकात औऱ करीबियां बढाने में जुट गए हैं.