Rajasthan: अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अनपढ़ और फर्जी डिग्री वालों को वोट नहीं देने की अपील की

जयपुर: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री पर परोक्ष हमला करते हुए लोगों से अनपढ़ और फर्जी डिग्री वालों को वोट नहीं देने की अपील की. उन्होंने कहा कि आज केंद्र में अनपढ़ लोग सरकार चला रहे हैं और उन्हें कुछ समझ में नहीं आ रहा है.

केजरीवाल ने कहा कि जब वह बच्चे थे तो उन्होंने राजनेताओं को यह कहते सुना था कि भारत 20 साल में एक विकसित देश बन जाएगा. उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भाषण सुना था जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत 2047 तक विकसित देश बन जाएगा. केजरीवाल ने रविवार को श्रीगंगानगर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "हम आपकी बातों पर कैसे भरोसा करें? वे झूठ बोल रहे हैं. वे कुछ नहीं जानते. आज केंद्र में अनपढ़ लोग सरकार चला रहे हैं." उन्होंने आगे कहा कि अगर केंद्र सरकार में पढ़े-लिखे लोग होते तो नोटबंदी और कृषि कानून नहीं लाते. 

केजरीवाल ने लोगों से कहा कि वे अगली बार साक्षर लोगों को वोट दें, अनपढ़ लोगों और फर्जी डिग्री रखने वालों को वोट ना दें. उन्होंने कहा कि वे (भाजपा के लोग) मुझसे चिढ़ते हैं, क्योंकि मैं पढा लिखा हूं, इंजीनियर हूं, आईआरएस अधिकारी रहा हूं. लेकिन ये लोग अनपढ़ हैं, इनकी डिग्री फर्जी है. उन्होंने भाजपा और कांग्रेस के शासन पर हमला करते हुए कहा कि दोनों दलों ने राजस्थान समेत पूरे देश को लूटा है. सोर्स- भाषा