नई दिल्ली: टकराव से किसी का भला नहीं होता, हम केंद्र के साथ काम करना चाहते हैं: अरविंद केजरीवाल

टकराव से किसी का भला नहीं होता, हम केंद्र के साथ काम करना चाहते हैं: अरविंद केजरीवाल

टकराव से किसी का भला नहीं होता, हम केंद्र के साथ काम करना चाहते हैं: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के बजट को गृह मंत्रालय द्वारा मंजूरी दिए जाने के कुछ घंटे बाद कहा कि वह केंद्र के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं और यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका समर्थन करते हैं, तो वह भी ऐसा ही करेंगे.केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यदि केंद्र और राज्य सरकार के बीच कोई टकराव नहीं होता, तो दिल्ली में 10 गुना अधिक विकास हुआ होता. 

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार काम करना चाहती है, टकराव नहीं. टकराव से किसी का भला नहीं होता. हम प्रधानमंत्री के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं, हम कोई झगड़ा नहीं चाहते. केजरीवाल ने कहा कि यदि प्रधानमंत्री दिल्ली जीतना चाहते हैं तो उन्हें पहले शहर के लोगों का दिल जीतना होगा. उन्होंने कहा कि यह मेरा उसके लिए मंत्र है.

उन्होंने कहा कि आप बड़े भाई हैं और मैं छोटा भाई. यदि आप मेरा समर्थन करते हैं, तो मेरी ओर से भी ऐसा किया जाएगा. यदि आप छोटे भाई का दिल जीतना चाहते हैं, तो उसे प्रेम करें. उन्होंने कहा कि बजट आज पेश किया जाना था. केंद्र ने इसे रोक दिया. हमने बजट में कोई बदलाव किए बिना गृह मंत्रालय के सवाल का जवाब दिया और उन्होंने अब इसे मंजूरी दे दी है. वे चाहते थे कि मैं झुक जाऊं. यह उनका अहंकार है और कुछ नहीं. (भाषा) 

और पढ़ें