अमृतसर: पंजाब के लोग धैर्य रखें, सभी वादे पूरे किए जाएंगे: अरविंद केजरीवाल

पंजाब के लोग धैर्य रखें, सभी वादे पूरे किए जाएंगे: अरविंद केजरीवाल

पंजाब के लोग धैर्य रखें, सभी वादे पूरे किए जाएंगे: अरविंद केजरीवाल

अमृतसर: आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पंजाब के लोगों से कुछ धैर्य रखने का आह्वान करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले उनकी पार्टी द्वारा किए गए सभी वादे पूरे किए जाएंगे. केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 400 नए आम आदमी क्लिनिक की शुरुआत की तथा इसे ‘केजरीवाल की एक और गारंटी’ को पूरा किया जाना बताया.

इन 400 नए क्लिनिक के साथ ही पंजाब में ‘आम आदमी’ क्लिनिक की कुल संख्या बढ़कर 500 हो गई है. इस मौके पर आप के मुखिया केजरीवाल ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि पंजाब में महज 10 महीने में आप सरकार ने यह उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने कहा कि मुझे यह कहते हुए खुशी है कि भगवंत मान ने केजरीवाल की एक और गारंटी पूरी कर दी है.

वह 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी द्वारा लोगों से किए गए वादों का जिक्र कर रहे थे. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पंजाब की पिछली सरकारों पर पिछले 70 साल में व्यवस्था को नष्ट करने का आरोप लगाया. उन्होंने आरोप लगाया कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब की राजनीति कुछ परिवारों के चंगुल में थी और सभी आपस में मिले हुए थे. उन्होंने कहा कि इन परिवारों ने पंजाब को लूटा.

केजरीवाल ने कहा कि जिन उम्मीदों के साथ आपने आप सरकार बनाई, उस संबंध में मैं समझता हूं ‘रंगला पंजाब’ की बुनियाद डाली जा रही है और लोगों के कल्याण के लिए काम किया जा रहा है. पंजाब की पिछली सरकारों पर प्रहार करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पिछले 70 साल में इन लोगों ने व्यवस्था को अस्त-व्यस्त कर दिया और उसे नष्ट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने कहा कि इसलिए, कुछ धैर्य रखिए. केजरीवाल की कई गारंटियां हैं तथा मैं एक और गांरटी दे रहा हूं कि सारी गारंटियां पांच साल में पूरी की जाएंगी. लेकिन कुछ धैर्य रखिए.

केजरीवाल ने कहा कि मैं समझ सकता हूं कि आपको हमसे बहुत उम्मीदें हैं. हम उस पर खरा उतरेंगे एवं सारे कार्य पूरा करेंगे. प्रतिमाह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली के वादे का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि हमने बिजली मुफ्त करने का वादा किया था और हमने वह कर दिया. उन्होंने कहा कि मान सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और वह भ्रष्टाचार में लिप्त किसी भी व्यक्ति को नहीं बख्शेगी.

आप प्रमुख ने कहा कि महज 10 महीने में 26,000 सरकारी नौकरियां दी गई हैं जो बड़ी बात है. उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया है कि सरकार ने 15,000 अनुबंधित कर्मियों की नौकरी पक्की की है. उन्होंने कहा कि शिक्षा के मोर्चे पर मान सरकार 36 सरकारी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेज रही है. उन्होंने कहा कि पंजाब भी दिल्ली की तर्ज पर घर पर सरकारी सेवाओं की आपूर्ति शुरू करने जा रहा है.(भाषा) 
 

और पढ़ें