CM अशोक गहलोत ने बालोतरा घटना पर किया दुख व्यक्त, कहा- इस प्रकार के तत्वों का सामाजिक बहिष्कार भी करे समाज

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक महिला के साथ बलात्कार के बाद उसे आग के हवाले करने की घटना पर शोक जताते हुये कहा कि यह घटना बेहद दुखद है. गहलोत ने रविवार को एक अस्पताल के बाहर संक्षिप्त वार्ता में कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे. 

उन्होंने कहा कि ‘‘घटना बहुत दुखद घटना है.. किसी के परिवार में ऐसी घटना होना ही दुखद घटना होती है. हम सबको बहुत दुख है इस बात का … मैं समझता हूं कि समाज को भी आगे आना पड़ेगा.. इस प्रकार के तत्वों का सामाजिक बहिष्कार भी करे. उन्होंने कहा कि अपराधियों को पकड़ने में सरकार की तरफ से कोई कमी नहीं रखी जा रही है. पूरा अभियान चला रखा है राजस्थान भर में हिस्ट्रीशीटर और गैंगस्टरों को गिरफ्तार कर रहे है. 

उल्लेखनीय है कि तीस वर्षीय दलित महिला के साथ गत छह अप्रैल को शकूर खान नामक आरोपी ने उसके घर में कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया और उस पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसे आग के हवाले कर दिया था. महिला की जोधपुर के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी, जिसका पोस्टमार्टम के बाद रविवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया. गिरफ्तार आरोपी शकूर खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 376, 326, 450 और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है.