CM अशोक गहलोत एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे जोधपुर, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

जोधपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एकदिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे , जहां एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भव्य स्वागत किया गया.  इसके बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 1100 करोड की योजनाओं की सौगात जोधपुर की जनता को दी जा रही है. सड़कों का निर्माण हो रहा है, नालों का निर्माण किया जा रहा है. मेरे  सामने जोधपुर की जो भी मुख्य समस्या सामने रखी गई, उन सभी को पूरा किया गया है. 

उन्होंने बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस है और हम आज पर्यावरण संरक्षण सभी के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ है. उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के माध्यम से हम करीब 80 लाख परिवारों को ₹500 में गैस सिलेंडर दे रहे हैं और यह योजना 1 अप्रैल से लागू हो चुकी है,  लेकिन केंद्र सरकार ने हमें इसमें सहयोग नहीं किया. यदि केंद्र सरकार की ओर से हमें उज्जवला योजना के परिवारों का डाटा मिल जाता तो हमें डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर करने में आसानी होती,  लेकिन केंद्र सरकार ने सहयोग नहीं किया तो हम डीएसओ और गैस एजेंसी के माध्यम से डाटा एकत्रित किया है और अब तक 10 लाख परिवारों का डाटा आ चुका है. उन्हें कल डीबीटी करने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के प्रति विश्नोई समाज काफी जागरूक है और हम सभी के लिए पर्यावरण संरक्षण बहुत बड़ी चुनौती है.  उन्होंने उम्मीद जताई कि राजस्थान में अधिक से अधिक पौधारोपण करेगें. 

उन्होन  कहा कि पर्यावरण असंतुलन होने के कारण आंधी तूफान हो रहे है समय पर बारिश नही हो रही है इससे किसानों को सबसे ज्यादा नुकसान होता है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आगामी चुनाव को लेकर प्रदेश में काफी सकारात्मक माहौल है और जिस तरह से अमित शाह और मोदी प्रदेश के चक्कर लगा रहे ,  कुछ महीनों में चार पांच बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर आ चुके हैं और सरकार पर रेवड़ी बांटने का आरोप लगा रहे हैं. पीएम कह रहे हैं कि यदि प्रदेश सरकार की योजनाएं लागू कर दी गई तो देश दिवालिया हो जाएगा . सीएम ने कहा कि हमने ओपीएस, आरजीएचएस,  चिरंजीवी योजना लागू कर कोई गुनाह नहीं किया हैn इन योजनाओं से कई परिवार लाभान्वित हो रहे हैं. मध्य प्रदेश में रेवड़ियां बाटी गई, और यूपी में भी चुनाव के दौरान रेवड़ियां बांटी गई और चुनाव के बाद उन योजनाओं को बंद कर दिया गया . जबकि राज्य सरकार की कोई भी योजना चुनाव को देखकर नहीं बनाई गई है. हमने पिछले कार्यकाल में किसानों की बिजली के दाम नहीं बढ़ाने का वादा किया और उसे पूरा किया है. सीएम ने दावा किया कि सभी योजनाएं चुनाव के बाद भी जारी रहेगी वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री के राजस्थान दौरे के दौरान ईआरसीपी के मुद्दे पर नहीं बोलने को लेकर सवाल खड़े किए. 

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अजमेर में ही ईआरसीपी के मुद्दे पर सकारात्मक रुख रखने का वादा किया था , लेकिन इस बार उन्होंने का कोई जिक्र नहीं किया है. सीएम ने दावा किया कि प्रदेश में इस बार कांग्रेस की सरकार रिपीट हो रही है और जो बीजेपी से जुड़े परिवार भी पार्टी से ऊपर उठकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए. सीएम ने रिफाइनरी के मुद्दे पर कहा कि 31 दिसंबर 2024 को हर हाल में शुरू करना होगा.