बैंक अकाउंट्स फ्रीज मामले पर अशोक गहलोत बोले, भाजपा के इशारों पर आयकर विभाग ने किए पार्टी के सभी बैंक खाते फ्रीज

जयपुर: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के द्वारा कांग्रेस पार्टी के सभी बैंक खाते फ्रीज करने के मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के आदेश पर आयकर विभाग (IT) ने कांग्रेस पार्टी के सभी बैंक खाते फ्रीज कर दिए हैं. 

अगले महीने से देश में लोकसभा चुनाव शुरू हो रहे हैं जिनके लिए कांग्रेस को आर्थिक संसाधनों की जरूरत होगी परन्तु बैंक खाते फ्रीज होने के कारण कोई भी लेन-देन नहीं किया जा सकता. ऐसा आजादी के बाद पहली बार राष्ट्रीय पार्टी के साथ ऐसा हो रहा है.

यह दिखाता है कि 400 पार का नारा देने वाली NDA सरकार लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है. कांग्रेस चुनाव में नेताओं के परिवहन, रैली करने, प्रत्याशियों के लिए चुनाव खर्च, कांग्रेस कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारियों को सैलरी देने समेत सभी जरूरी खर्च इन्हीं बैंक खातों से करती है. इन बैंक खातों को फ्रीज करना कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बहुत बड़ा षडयंत्र है.

ऐसी आततायी हरकतें दिखाती हैं कि भाजपा का लोकतंत्र में विश्वास नहीं बचा है. भाजपा यहां रूस और नॉर्थ कोरिया जैसे चुनाव करवाना चाहती है जहां सत्ताधारी दल की इच्छा के मुताबिक चुनाव होते हैं और परिणाम आते हैं. यह भारत के नागरिकों की स्वतंत्रता का हनन है.