IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट लेकर अश्विन ने रचा इतिहास, अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ बने पहले गेंदबाज

नई दिल्लीः भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले गये दूसरे मैच में जीत हासिल की. टीम इंडिया ने डीएलएस के तहत 99 रन से मुकाबले को अपने नाम किया है. इसके साथ ही भारत ने सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिय़ा है. मुकाबले में भारत की ओर से रवि अश्विन ने 3 विकेट हासिल किये. इसके बाद अब खिलाड़ी ने अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले खिलाड़ी बन गये है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मुकाबले में भारत ने 99 रन से एकतरफा जीत हासिल की. इसके साथ ही अब फिरकी बॉलर अश्विन ने अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गये है. खिला़ड़ी के खाते में 144 विकेट है. जबकि अनिल कुंबले के नाम 142 सफलता दर्ज है. जिसे अब अश्विन ने पछाड़ दिया है. वहीं इस मामले में कपिल देव 141 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर आ गये है. जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ये मुकाम हासिल किया है. 

किसी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेटः
रवि अश्विन- 144 विकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 
अनिल कुंबले- 142 विकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 
कपिल देव- 141 विकेट पाकिस्तान के खिलाफ 

मुकाबले में भारत की ओर से अय्यर और गिल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया. और टीम इंडिया के लिए 400 रन बोर्ड पर लगाये. जिसका पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के 9 ओवर के खेल के बाद बारिश ने मैच को रोक दिया. इसके बाद टीम को 33 ओवर में 317 रन का लक्ष्य दिया गया. जिसकी दौड़ में कंगारू टीम महज 217 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. इस तरह टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज को अपने नाम करते हुए 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है.