IND vs UAS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में अश्विन का जबरदस्त कमबैक, 21 महीने बाद टीम में की वापसी

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 सितंबर से वनडे सीरीज खेली जानी है. सीरीज के लिए टीम का ऐलान 18 सितंबर को कर दिया गया है. जिसमें दमदार वापसी करते हुए अश्विन ने टीम में अपनी जगह बनाई है. खिलाड़ी ने 21 महीने बाद वनडे टीम में अपनी जगह बनाई है. आखिरी बार खिलाडी 2022 की शुरुआत में अफ्रीका के खिलाफ टीम में चुने गये थे.

इसके बाद एक बात ये नजर आती है कि अश्विन का टीम में शामिल होना वर्ल्ड कप के लिए नॉकआउट मैच जैसा होगा. जहां बेहतर प्रदर्शन खिलाड़ी के लिए वर्ल्ड कप में जगह पक्की कर सकता है. इसके साथ ही अक्षर पटेल का चोटिल होना भी खिलाड़ी का टीम में शामिल होना बड़ी वजह है. ऐसे में अश्विन के पास एक बड़ा मौका होगा. निचलेक्रम में अश्विन एक बेहतर बल्लेबाज की भी भूमिका निभा सकते हैं.

बात दें कि साल 2010 से वनडे में डेब्यू करने वाले अश्विन का करियर काफी ही बेहतर रहा है. हालांकि कुलदीप और चहल के बाद खिलाड़ी का टीम में जगह बनाना मुश्किल होता गया. य़हीं कारण है कि 2022 की शुरुआत के बाद से ही खिलाड़ी को वनडे टीम में जगह नहीं मिल पायी थी. अब खिलाडी अपने 21 महने के लंबे इंतजार के बाद टीम में जगह बनाने में सफल हुए है. 

पहले दो वनडे मैच में भारतीय टीमः
केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

आखिरी वनडे में भारतीय टीमः
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.