Sawai Madhopur News: ट्रांसफार्मर लगाने के लिए मांगे 20 हजार रुपए, 7 हजार पहले दिए, 9 हजार की रिश्वत के साथ लाइनमैन गिरफ्तार

सवाई माधोपुर: चौथ का बरवाड़ा में भ्रष्टाचार निरोधक विवरण ने कार्रवाई करते हुए बिजली निगम के एक लाइनमैन को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी लाइनमैन सांवलराम द्वारा खेत में कृषि कनेक्शन के ट्रांसफार्मर बदलने को लेकर कुल 20 हजार की रिश्वत मांगी थी. जिसके तहत आरोपी पहले ही 7 हजार अन्य लोगों के माध्यम से ले चुका था. बाद में बाकी की रिश्वत की मांग करते हुए 9 हजार की रिश्वत के साथ आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया. पीड़ित द्वारा इस मामले को लेकर बिजली निगम के अभियंताओं पर भी रिश्वत लेने की बात कही गई है. जिसे लेकर एसीबी ने जांच शुरू कर दी है. 

चौथ का बरवाड़ा तहसील क्षेत्र में बिजली निगम के कर्मचारियों द्वारा गड़बड़ी एवं भ्रष्टाचार की लगातार शिकायत मिल रही थी. जिसके चलते भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने करवाई को अंजाम दिया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो सवाई माधोपुर के सीआई विवेक सोनी ने बताया कि चैनपुरा गांव में  छोटू माली एवं भूरा के यहां पर बिजली का ट्रांसफार्मर लगाने एवं पोल खड़े करने के लिए लाइनमैन रिश्वत की मांग कर रहा था. उन्होंने बताया कि पीड़ित द्वारा 23 अक्टूबर को इस मामले को लेकर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई गई थी. जिसके तहत इसी दिन इसका सत्यापन करवाया गया. इसके बाद गुरुवार शाम को चौथ का बरवाड़ा में माली बस्ती की ओर पुरानी पत्थर की खदान के पास से 9000 की रिश्वत लेते हुए आरोपी सांवलराम को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी को पुलिस थाने में बिठाकर एसीबी की टीम पूछताछ कर रही है.

अभियंताओं का भी नाम आया सामने-इस मामले में बिजली निगम के सहायक अभियंता एवं अन्य अभियंताओं का भी नाम सामने आया है. एसीबी के विवेक सोनी ने बताया कि उन्होंने 9000 की राशि रिश्वत लेते हुए जप्त की है. जानकारी में पीड़ित ने बताया कि वह 7000 की राशि कुछ लोगों की सहायता से पहले ही निगम के लोगों को दे चुका था. की का कहना है कि इस मामले में पीड़ित ने सहायक अभियंता एवं अन्य लोगों की जानकारी में यह मामला होना बताया गया है. जिसे लेकर ऐसीबी की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है.