Assembly Elections 2023: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार, प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए 21 और मध्य प्रदेश के लिए 39 उम्मीदवारों की घोषणा की है. मध्यप्रदेश में 230 सीटें हैं. दोनों राज्यों में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं.

छत्तीसगढ़ में 21 विधानसभा उम्मीदवारों की सूची जारी: 
प्रेम नगर से भूलन सिंह मरावी, भटगांव से लक्ष्मी राजवाड़े, प्रतापपुर से शकुंतला सिंह पोर्थे, रामानुजगंज से रामविचार नेताम, लुंद्र से प्रबोज भींज, खरसिया से महेश साहू, धर्मजागढ़ से हरिश्चंद्र राठिया, कोरबा से लखनलाल देवांगन, मरवाही से प्रणव कुमार मरपच्ची, सरायपाली से सरला कोसरिया, खल्लारी से अलका चंद्राकर, अभानपुर से इंद्र कुमार साहू, राजिम से रोहित साहू, सिहावा से श्रवण मरकाम, दौंडी लोहारा से देवलाल हलवा ठाकुर, पाटन से विजय बघेल, खैरागढ़ से विक्रांत सिंह, खुज्जी से गीता घासी साहू, मोहल्ला मानपुर से संजीव साह, कांकेर से आशा राम नेताम, बस्तर से मनीराम कश्यप उम्मीदवार होंगे.

मध्य प्रदेश में 39 उम्मीदवारों की सूची की जारी:
शाहपुरा से ओमप्रकाश धुर्वे, बिछिया से विजय आनंद मरावी, बैहर से भगत सिंह नेताम, लांजी से राजकुमार कर्राये, बरघाट से कमल मस्कोले, गोटेगांव से महेंद्र नागे, सौसर से नानाभाऊ मोहोड, पांढुर्णा से प्रकाश ऊइके,मुल्ताई से चंद्रशेखर देशमुख, भैंसदेही से महेंद्र सिंह चौहान, भोपाल उत्तर से आलोक शर्मा,भोपाल मध्य से ध्रुव नारायण सिंह,सोनकच्छ से राजेश सोनकर, महेश्वर से राजकुमार मेव, कसरावद से आत्माराम पटेल,अलीराजपुर से नगर सिंह चौहान,सबलगढ़ से सरला विजेंद्र रावत, सुमावली से अदल सिंह कंसाना,गोहद से लाल सिंह आर्य, पिछोर से प्रीतम लोधी,चाचौड़ा से प्रियंका मीणा,चंदेरी से जगन्नाथ सिंह रघुवंशी, बांदा से वीरेंद्र सिंह लंबरदार,महाराजपुर से कामाख्या प्रताप सिंह,छतरपुर से ललिता यादव, पथरिया से लखन पटेल, गुन्नौर से राजेश कुमार वर्मा, चित्रकूट से सुरेंद्र सिंह गहरवार, पुष्पराजगढ़ से हीरा सिंह श्याम, बड़वारा से धीरेंद्र सिंह, बरगी से नीरज ठाकुर, जबलपुर पूर्व से अंचल सोनकर उम्मीदवार होंगे. 

आपको बता दें ​कि भारतीय जनता पार्टी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में कल संपन्न हुई थी. केन्द्रीय चुनाव समिति ने छत्तीसगढ़ एवं मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए निम्नलिखित नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है.