मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में हमला, फायरिंग में 40 से ज्यादा लोगों की मौत

मॉस्को : रूस की राजधानी मॉस्को में बड़ा हमला किया गया है. क्रोकस सिटी हॉल में फायरिंग की गई. फायरिंग में 40 से ज्यादा लोगों की मौत की सूचना मिली है. 4 हमलावरों द्वारा फायरिंग की सूचना है. फायरिंग के बाद धमाके की खबर भी मिल ही है. मॉस्को में एक शॉपिंग मॉल में आतंकी हमला हुआ है. रूस के एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई.

क्रॉकस सिटी मॉल में भारी पुलिस फोर्स मौजूद है. दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची. हमले की खबर के बाद मॉस्को एयरपोर्ट को बंद किया गया.  रूस की राजधानी मॉस्को में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. ISIS ने मॉस्को में हमले की जिम्मेदारी ली. सेना की वर्दी पहने 5 बंदूकधारियों ने फायरिंग की.

क्रोकस सिटी मॉल में रूसी सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन किया. हमले के समय मॉल में 6200 लोग मौजूद थे. स्पेशल फोर्स ने 2 लोगों को हिरासत में लिया. आतंकी हमले के बाद पूरे मॉस्को में हाई अलर्ट किया गया. 

रूस में हमले को लेकर यूक्रेन ने जानकारी दी. यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने जानकारी दी. जेलेंस्की ने कहा कि हमले में यूक्रेन का हाथ नहीं है. रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता का आरोप है. हमले की जानकारी छिपाने का आरोप है. अमेरिका हमले के नतीजे पर कैसे पहुंचा.