Stuart Broad को 5वें एशेज टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने सम्मानित किया 'गार्ड ऑफ ऑनर' से

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के दिवंगत क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड को उनके अंतिम टेस्ट क्रिकेट प्रदर्शन के लिए मैदान पर कदम रखते ही गार्ड ऑफ ऑनर बनाकर सम्मान दिया. यह हार्दिक भाव-भंगिमा ओवल में 5वें एशेज टेस्ट के दौरान मैच के तीसरे दिन के बाद ब्रॉड द्वारा पेशेवर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद हुई.

ब्रॉड, जिन्हें इंग्लैंड के लिए दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में याद किया जाएगा, उनके पास 600 से अधिक विकेट लेने का प्रभावशाली रिकॉर्ड है, यह उपलब्धि केवल उनके साथी देशवासी जेम्स एंडरसन ने हासिल की है. 37 वर्षीय खिलाड़ी ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे एशेज टेस्ट के दौरान यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की, जब उन्होंने मैच के पहले दिन ट्रैविस हेड को आउट किया.

ब्रॉड ने किया खेल के प्रति अपने अटूट प्रेम को व्यक्त: 

ओवल में तीसरे दिन मार्क वुड के आउट होने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड बल्लेबाजी के लिए पिच पर उतरे. उन्होंने अपने लचीलेपन का प्रदर्शन करते हुए जेम्स एंडरसन के साथ ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों का कुशलता से सामना किया. ब्रॉड ने मिचेल स्टार्क की शॉर्ट-पिच गेंद को स्क्वायर लेग के ऊपर से मारकर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया. हालाँकि, अगले ओवर में ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी ने जेम्स एंडरसन का विकेट लिया, जिससे इंग्लैंड की पारी समाप्त हो गई. तीसरे दिन के बाद स्काई स्पोर्ट्स के साथ एक साक्षात्कार में, ब्रॉड ने खेल के प्रति अपने अटूट प्रेम को व्यक्त किया, और उनके लिए इसके गहन महत्व पर जोर दिया. उन्होंने चल रही श्रृंखला का हिस्सा बनने पर भी प्रसन्नता व्यक्त की और इसे वास्तव में एक उल्लेखनीय अनुभव बताया.

ब्रॉड ने बताया अपनी अद्भुत यात्रा के बारे में: 

ब्रॉड ने कहा कि कल या सोमवार को मेरा क्रिकेट का आखिरी मैच होगा. यह एक अद्भुत यात्रा रही, नॉटिंघमशायर और इंग्लैंड बैज पहनना मेरे लिए एक बड़ा सौभाग्य है. मैं क्रिकेट को उतना ही प्यार करता हूँ जितना पहले कभी करता था, इसका हिस्सा बनना एक अद्भुत श्रृंखला रही है और मैं हमेशा शीर्ष पर रहना चाहता हूँ. ऐसा लगता है कि इस श्रृंखला का हिस्सा बनना सबसे अद्भुत और मनोरंजक रहा है. इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया हमेशा मेरे लिए शिखर पर रहा है. ऑस्ट्रेलिया को जीत सुनिश्चित करने के लिए इस मैदान पर 384 रनों के ऐतिहासिक लक्ष्य का हासिल होगा.