गुजरात के जूनागढ़ से जामनगर तक मूसलाधार बारिश से बुरा हाल, अब तक 11 लोगों की हुई मौत

गुजरात के जूनागढ़ से जामनगर तक मूसलाधार बारिश से बुरा हाल, अब तक 11 लोगों की हुई मौत

अहमदाबाद: मॉनसून कई जगहों पर कहर बरपाता नजर आ रहा है. दक्षिण से लेकर उत्तर भारत तक कई राज्यों में इन दिनों झमाझम बारिश हो रही है. बारिश से कई राज्यों में गर्मी से राहत मिली और मौसम सुहावना है. जबकि कुछ राज्यों में भारी बारिश से जलप्रलय की स्थिति है. गुजरात में भारी बारिश ने कहर बरपाया है. अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. जूनागढ़ से जामनगर तक मूसलाधार बारिश से लोग बेहाल हैं. सड़कों से लेकर घरों तक में पानी भर गया है. 

जानकारी के मुताबिक इस बीच मौसम विभाग ने अभी बारिश से राहत नहीं मिलने की संभावना व्यक्त की है. IMD ने  2 जुलाई के लिए भी जूनागढ़, जामनगर, वलसाड और सूरत में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. कई गांवों में 3 से 4 फीट तक पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सबसे ज्यादा स्थिति जूनागढ़ में बिगड़ी है. इस बीच मौसम विभाग ने 5 जुलाई तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है. 

जानकारी के मुताबिक बीते 2 दिन में गुजरात के अलग-अलग ज़िलों में हो रही तेज बारिश के कारण से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. अकेले जामनगर ज़िले में 6 लोगों की जान गई है. गुजरात मौसम विभाग ने जूनागढ़, जामनगर, दक्षिण गुजरात के नवसारी, वलसाड और सूरत में भारी बारिश की चेतावनी दी है. वलसाड में औरंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. औरंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही.