World Cup: वर्ल्ड कप को लेकर बांग्लादेश ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, तमीम समेत इन दो खिलाड़ियों नहीं मिली जगह

World Cup: वर्ल्ड कप को लेकर बांग्लादेश ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, तमीम समेत इन दो खिलाड़ियों नहीं मिली जगह

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप को लेकर बांग्लादेश ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. शाकिब अल हसन की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गयी है. जबकि लिटन दास को टीम का उपकप्तान बनाया गया है. टीम के ऐलान के साथ ही बोर्ड के कई चौंकाने वाले फैसले भी देखने को मिले. जिसमें टीम के स्टार खिलाड़ी तमीम इकबाल को वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह नहीं दी गयी है. 

इसके साथ ही इबादत हौसेन को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. खिलाड़ी चोट के चलते टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे है. इसके अलावा टीम में एशिया कप के अधिकतर खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गयी है. जिसमें टॉप ऑर्डर की बात करें तो शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम और लिटन दास को शामिल किया गया है. मिडिल ऑर्डर में मेहदी हसन, नजमुल हुसैन, और तौहीद हृदोय को टीम में जगह दी गयी है. वहीं निचले क्रम की बात करें तो तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, नसुम अहमद, महेदी हसन, तंजीम हसन साकिब, तंजीद हसन तमीम और महमूदुल्लाह रियाद को टीम में शामिल किया गया है. 

गौरतलब है कि भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड का आगाज होना है. जिसमें कुल 10 टीमें हिस्सा लेने को तैयार है. जहां बांग्लादेश अपना पहला मैच 7 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. जबकि भारत अपने सफर की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा. 

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीमः
शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, लिटन दास (उपकप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, नसुम अहमद, महेदी हसन, तंजीम हसन साकिब, तंजीद हसन तमीम और महमूदुल्लाह रियाद