IND vs BAN: संजू सैमसन और सूर्यकुमार के तूफान में उड़ी बांग्लादेश, 133 रन से मिली करारी हार, 3-0 से क्लीन स्वीप

IND vs BAN: संजू सैमसन और सूर्यकुमार के तूफान में उड़ी बांग्लादेश, 133 रन से मिली करारी हार, 3-0 से क्लीन स्वीप

नई दिल्लीः भारत ने बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर दिया है. टीम इंडिया ने सीरीज का आखिरी मुकाबला 133 रन से जीता और इसके साथ ही 3-0 से बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है. मुकाबले में पहले खेलते हुए भारत की ओर से संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव ने धूल उड़ाई. संजू ने शतक और सूर्यकुमार ने 75 रन बोर्ड पर लगाए. और भारत के लिए 297 रन सेट किए. जिसका पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम असफल रही और 164 रन पर ही बना सकी. 

मुकाबले में भारत के लिए संजू सैमसन हीरो रहे. जिनके तूफान ने बांग्लादेश को रौंद दिया. संजू ने टीम के लिए ओपनिंग करते हुए शानदार लय पकड़ी और एक के बाद एक बाउंड्री के साथ 47 गेंद में 111 रन बनाए. जिसमें 11 चौके और 8 छक्के शामिल रहे. वहीं कप्तान सूर्यकुमार यादव भी कहीं पीछे नहीं रहे. खिलाड़ी ने अर्धशतक जड़ा. और 35 गेंद में 8 चौके और 5 छक्कों के साथ 75 लगाए. और महमूदुल्लाह का शिकार हो गए. यहा से टीम के लिए रियान पराग और हार्दिक पांड्या मैदान में उतरे. और एक बार फिर उसी अंदाज में पारी को जारी रखते हुए चौकों छ्क्कों की बरसात कर दी. जिसमें पराग ने 34 और पांड्या ने 47 रन बनाए. जवाब में तंज़ीम हसन ने 3 सफलता ली. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. और 164 रन ही बना सकी. टीम के लिए तौहीद हृदयोय ने सर्वाधिक रन बनाए. खिलाड़ी ने 42 गेंद में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए. इसके अलावा लिट्टन दास ने 42 रन बनाए. जिसका नतीजा टीम कुल 20 ओवर में 164 रन ही बना सकी. जवाब में रवि बिश्नोई ने 3 विकेट लिए.