जैसलमेर में पहली बार हो रहा बार एसोसिएशन के चुनाव, मतदाताओं में दिख रहा उत्साह

जैसलमेर: आज जैसलमेर बार एसोसिएशन के चुनाव है. ये पहल मौका है जब जैसलमेर में चुनाव हो रहे है. इससे पहले सभी पदों पर निर्विरोध ही चुने जाते रहे पदाधिकारी. पहली बार होने वाले चुनाव को लेकर सभी वकील आज के दिन को अधिवक्ता मताधिकार दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. निर्वाचन अधिकारी एडवोकेट मोहम्मद नासिर ने बताया कि बार एसोसिएशन जैसलमेर के चुनाव में सभी पदों के लिए उम्मीदवार आमने सामने है. और सुबह 10 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई है. आज ही शाम को मतगणना होगी. और चुनाव के नतीजे घोषित होंगे.

हाईकोर्ट के आदेश पर पूरे प्रदेश में एक ही दिन सभी बार के चुनाव के नवाचार के इस निर्णय के साथ ही इस बार जैसलमेर के चुनाव में कुछ न कुछ नया लगातार हो रहा है. अध्यक्ष और अन्य पदों के लिए सभी ने आवेदन किया. अब सभी 6 सीटों के लिए उम्मीदवार आमने सामने है. आज कुल 265 मतदाता अपने मतदान का प्रयोग करेंगे. इसके बाद मतगणना का काम होगा और विजयी उम्मीदवारों की घोषणा होगी. इस बार चुनाव में काटे की टक्कर देखने को मिल रही है. 

जैसलमेर जिले में एडवोकेट कुल 6 पदों पर उम्मीदवारी कर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. अध्यक्ष पद के लिए इन्द्र सिंह और सवाई सिंह मैदान में है. वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए अब्दुल रहमान और टीकुराम गर्ग मैदान में है. महासचिव पद के लिए गागन खान मेहर और विपिन कुमार व्यास उम्मीदवार है. कोषाध्यक्ष पद के लिए खूबाराम और प्रताप पुरी, संयुक्त सचिव के लिए दशरथ सिंह और संगीता गोस्वामी, और लाइब्रेरियन पद के लिए महबूब सांवरा और रजिया मेहर आमने सामने है.