बल्लेबाजों ने गेंदबाजों पर हावी होने के लिए पर्याप्त प्रतिबद्धता नहीं दिखाई- संगकारा

जयपुर: राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच कुमार संगकारा का मानना है कि उनके सलामी बल्लेबाजों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी लेकिन अंतिम ओवरों में उनके बल्लेबाज लखनऊ सुपरजाइंट्स के गेंदबाजों पर हावी होकर नहीं खेल पाए जिसके कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

लखनऊ ने सात विकेट पर 154 रन बनाए थे जिसका पीछा करते हुए राजस्थान को यशस्वी जायसवाल (44) और जोस बटलर (40) ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई थी. राजस्थान ने हालांकि इसके बाद तेजी से विकेट गंवाए और उसकी टीम को 10 रन से हार का सामना करना पड़ा.

संगकारा ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमारे सलामी बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छी भूमिका निभाई और जब 12वां ओवर समाप्त हुआ तो हमें प्रति ओवर आठ रन की जरूरत थी और हमारे पर्याप्त विकेट बचे हुए थे. तब लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल नहीं था. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से हमने तीन ओवरों में तीन विकेट गंवाए लेकिन तब भी हम लक्ष्य हासिल कर सकते थे. अंतिम ओवरों में विशेषकर रवि विश्नोई के आखिरी ओवर में हमने गेंदबाज पर हावी होने के लिए पर्याप्त प्रतिबद्धता नहीं दिखाई. यहां तक कि तब अगर कोई बल्लेबाज आउट हो जाता तो कोई असर नहीं पड़ता.

इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था:
संगकारा ने कहा कि गेंद पुरानी हो जाने के बाद इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था लेकिन उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की. लखनऊ के तेज गेंदबाज आवेश खान ने 25 रन देकर तीन विकेट लिए और अंतिम ओवर में 19 रन का अच्छी तरह से बचाव किया. उन्होंने कहा कि बड़ा स्कोर नहीं बना पाने के बाद उनकी टीम की रणनीति आखिरी गेंद तक मैच को खींचना था जिसमें वह सफल रहे.

पावर प्ले में हमारा स्कोर अच्छा नहीं था:
आवेश ने कहा कि पावर प्ले में हमारा स्कोर अच्छा नहीं था. यहां तक कि पारी के अंतिम ओवरों में भी हम तेजी से रन नहीं बना पाए थे. लेकिन जब हमने गेंदबाजी शुरू की तो पाया कि इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है क्योंकि उससे उछाल नहीं मिल रही थी. इसलिए हमने अपनी रणनीति पर कायम रहने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि आईपीएल में एक ओवर में मैच का पासा पलट जाता है इसलिए हमने जहां तक संभव हो मैच को वहां तक खींचने का प्रयास किया. सोर्स- भाषा