IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ बीसीसीआई ने टीम इंडिया का किया ऐलान, इस घातक गेंदबाज को मिली जगह

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ बीसीसीआई ने टीम इंडिया का किया ऐलान, इस घातक गेंदबाज को मिली जगह

नई दिल्लीः भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सिंतबर से दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली जानी है. सीरीज के पहले मैच के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा के हाथों में टीम की कमान सौंपी गई है. जहां तेज गेंदबाज यश दयाल को टीम में मौका दिया गया है. वहीं इसके अलावा टीम में सरफराज खान को भी शामिल किया गया है. 

ऐसे में अगर टीम पर नजर डाले तो रोहित शर्मा की कप्तानी में यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल टीम में शामिल किए गए है. वहीं विराट कोहली और केएल राहुल की सीनियर जोड़ी को भी टीम में जगह दी गई है. विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली है. हालांकि इसके दूसरे ऑप्शन पर ध्रुव जुरेल टीम में शामिल किए गए है. वहीं बॉलिंग अटैक की बात की जाए तो स्पिन में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव विपक्षी टीम को परेशान करते नजर आएंगे. जबकि घातक पेसर्स के रूप में मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल को टीम में जगह दी गई है.

तीन मैचों की टी-20 सीरीजः
बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सिंतबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है जिसमें 27 सितंबर से दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. हालांकि दूसरे टेस्ट के लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है. वहीं इसके बाद दोनों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी.

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडियाः
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.